छह महीने का एक्सटेंशन मिलने के बाद अब सितंबर तक सीएस रहेंगी वीरा राणा

वीरा राणा प्रदेश मध्‍य प्रदेश 6वीं मुख्य सचिव हैं, जिन्हें सेवा विस्तार यानी एक्सटेंशन दिया गया है। राणा के एक्सटेंशन को केंद्र द्वारा मंजूरी दिए जाने की खबर को सबसे पहले द सूत्र ने ही ब्रेक किया था।

author-image
Marut raj
New Update
Veera Rana got extension till September द सूत्र the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. मुख्य सचिव वीरा राणा के एक्सटेंशन के आदेश जारी हो गए हैं। राणा सितंबर 24 तक मध्य प्रदेश की मुख्य सचिव यानी सीएस बनी रहेंगी। उनको छह महीने का सेवा विस्तार दिया गया है। मध्य प्रदेश के अक्टूबर 24 में नया मुख्य सचिव मिल सकता है। वीरा राणा के एक्सटेंशन के ऑर्डर होने की खबर को सबसे पहले द सूत्र ने ही ब्रेक किया था। वीरा राणा 1988 बैच की आईएएस अफसर हैं।

पूर्णकालिक मुख्य सचिव

वीरा राणा को वरिष्ठता के आधार पर ही चुनाव आयोग की सहमति से मुख्य सचिव पद का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था और फिर चुनाव उपरांत सरकार ने उन्हें पूर्णकालिक मुख्य सचिव नियुक्त किया। दरअसल, हुआ यूं था कि विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान के पश्चात सीएस इकबाल सिंह बैस के एक्सटेंशन की समय सीमा खत्म हो गई थी। बैस ने मतदान तो करवा दिया था,लेकिन मतगणना नहीं हो सकी थी। इसके बाद वरिष्ठता के आधार पर वीरा राणा का नाम चुनाव आयोग के पास मुख्य सचिव पद के लिए भेजा गया था। चुनाव आयोग ने उनके नाम पर सहमति दे दी थी। इसके बाद राणा के नेतृत्व में ही प्रदेश में मतगणना कराई गई थी। 

फरवरी में भेजा था प्रस्ताव

 मोहन यादव सरकार ने उनके एक्सटेंशन के लिए फरवरी महीने के अंतिम सप्ताह में केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा था। वीरा राणा 6वीं मुख्य सचिव हैं, जिन्हें एक्सटेंशन मिलने जा रहा है। राणा से पहले शिवराज सरकार ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस को दो बार 6-6 महीने का एक्सटेंशन दिया था। बैंस के दूसरे एक्सटेंशन का पीरियड 30 नवंबर को पूरा होने के बाद वीरा राणा को मुख्य सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था।

इन्हें भी मिला था एक्सटेंशन

इकबाल सिंह बैस

1 दिसंबर 22 से 30 नवंबर 23 तक छह-छह माह का दो बार।

बीपी सिंह

1 जुलाई 18 से 31 दिसंबर 18 तक

आर. परशुराम  

12-13 में छह माह का एक्सटेंशन दिया गया 

 

वीरा राणा को सिंतबर तक मिला एक्सटेंशन | Veera Rana got extension till September | Veera Rana

वीरा राणा Veera Rana वीरा राणा को सिंतबर तक मिला एक्सटेंशन Veera Rana got extension till September