मुस्लिम प्रोफेसर पर धर्म को लेकर आरोप, विक्रम यूनिवर्सिटी उज्जैन में हंगामे के बाद हटाया, जांच बैठी

कुलपति अखिलेश कुमार पांडेय का कहना है कि अनीस शेख की तीन साल से शिकायत हो रही थी। ये भी शिकायत मिली है कि उन्होंने ग्रुप बनवाया, जिसमें लड़कियों से बात करने, उन्हें मैसेज करने की बात भी सामने आई है।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Vikram University Ujjain Muslim professor  द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

भोपाल. विक्रम यूनिवर्सिटी उज्जैन के स्टूडेंट्स ने प्रोफेसर अनीस शेख पर आरोप लगाया है कि उन्होंने छात्र-छात्राओं का सोशल मीडिया पर एक ग्रुप बनाया है। इसमें धर्मांतरण की बात कही गई। मुस्लिम बनने के फायदे बताए और नमाज पढ़ने की बात भी सामने आई है। मामला फार्मेसी डिपार्टमेंट का है। 

मेन गेट पर जड़ा ताला, टेस्ट रुकवाया

एबीवीपी से जुड़े प्रदर्शनकारियों ने दोपहर में होने वाला टेस्ट रुकवा दिया और मेन गेट पर ताला जड़ दिया। इससे कई प्रोफेसर और स्टूडेंट विभाग में बंद हो गए। स्टूडेंट्स की मांग थी कि प्रोफेसर अनीस शेख को तत्काल प्रभाव से हटाया जाए।

हंगामे की सूचना पर कुलपति अखिलेश कुमार पांडेय मौके पर पहुंचे। काफी हंगामे के बाद कुलपति ने आरोपी प्रोफेसर शेख को 15 दिन के लिए हटाकर जांच की बात कही। तब कहीं जाकर स्टूडेंट्स माने।

हिंदू स्टूडेंट्स को केमेस्ट्री में फेल करने का आरोप

एबीवीपी के महामंत्री आदर्श चौधरी ने आरोप लगाया कि अनीस शेख केमेस्ट्री में हिन्दू भाई-बहन को फेल कर रहे हैं। उन्होंने हिन्दू छात्र-छात्राओं का एक ग्रुप बनाया है, जिसमे धर्मांतरण की बात कही गई।

प्रोफेसर की शिकायतें तीन साल से मिल रही थी

Vikram University Ujjain के कुलपति अखिलेश कुमार पांडेय का कहना है कि अनीस शेख की तीन साल से शिकायत हो रही थी, कई बार समझाया है। कुछ के साथ नंबर का प्रॉब्लम था, 15 दिन के लिए रोका गया है। ये भी शिकायत मिली है कि उन्होंने ग्रुप बनवाया, जिसमें लड़कियों से बात करने, उन्हें मैसेज करने की बात भी सामने आई है। इसको लेकर हमने जांच बैठा दी है और साइबर सेल से शिकायत कर उनसे भी जांच का आग्रह करेंगे।

लड़कियों को करते हैं परेशान 

छात्रों ने आरोप लगाया कि केमेस्ट्री में सभी हिन्दू लड़के-लकड़ियों को एटीकेटी मिली है। प्रोफेसर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालते हैं। तिलक-कलावा के लिए रोक लगाते हैं। लड़कियों को परेशान करते हैं।

छात्र रामनारायण चौहान ने बताया कि वे कहते हैं तुम पास होकर दिखा दो, एटीकेटी आई है। उनका व्यवहार ठीक नहीं है। हम फेल होने की शिकायत लेकर गए तो उन्होंने कहा तुम हमारा ध्यान नहीं रखते हो।

फार्मेसी में एक छात्रा ग्रामीण इलाके से पढ़ने के लिए आती है। उसने आरोप लगाया कि प्रोफेसर अनीस शेख सोशल मीडिया पर शायरी भेजते हैं, जो की बिल्कुल भी सही नहीं है।

 

कुलपति अखिलेश कुमार पांडेय विक्रम यूनिवर्सिटी उज्जैन Vikram University Ujjain