प्रदीप जोशी की नियुक्ति पर सवाल उठाते हुए बोले विवेक तन्खा- व्यापम की तरह NTA भी हो भंग

राज्यसभा सांसद विवेक कृष्ण तन्खा ने एनटीए को भंग करने की मांग करते हुए नीट के अध्यक्ष बनाए गए प्रदीप जोशी की नियुक्ति की संवैधानिकता पर भी सवाल किये है।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
vivek tankha statement
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के जबलपुर में राज्य सभा सांसद विवेक कृष्ण तन्खा ने नीट परीक्षा में धांधली और अध्यक्ष पद की नियुक्ति पर बड़ा बयान दिया है। विवेक तंखा ने मांग की है कि जिस तरह व्यापम को भंग कर दिया गया था उसी तरह NTA को भी भंग करना चाहिए।

CLAT की तरह NTA परीक्षा सौंपे एम्स को

सांसद विवेक तंखा ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट कर यह मांग की है कि जिस तरह CLAT का दायित्व नेशनल लॉ स्कूल वह हस्तांतरित किया गया है इस तरह NTA का दायित्व AIIMS के कंसोर्टियम को सौप देना चाहिए। उन्होंने कहा कि 2016 तक एम्स अपनी परीक्षाएं खुद संचालित करता था पर अब वह परीक्षाओं के लिए NTA पर निर्भर है। यह तो इस तरह की बात है कि एक प्राइवेट संस्थान को ऑक्सफोर्ड और कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं कराने का काम सौप दिया हो, जो एक बड़ी विडंबना है।

प्रदीप जोशी की नियुक्ति पर सवाल

इस मामले में मीडिया से चर्चा करने के दौरान विवेक तन्खा ने नीट के अध्यक्ष बनाए गए प्रदीप जोशी की नियुक्ति पर भी सवाल खड़े करते हुए अभी तक उन्हें ना हटाए जाने पर भी प्रश्न किया है। उन्होंने पूछा है कि आखिर किस रिक्रूटमेंट अधिकार के तहत नीट अध्यक्ष की नियुक्ति की गई है। आगे उन्होंने कहा कि इस मामले में जो भी लोग राजनीति कर रहे हैं वह इससे बचें क्योंकि यह बच्चों के भविष्य का सवाल है।

 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

Vivek Tankha statement NTA प्रमुख प्रदीप जोशी NTA विवेक तन्खा