weather update : भोपाल में लगातार बारिश जारी, हिमाचल में कई सड़कें बंद, केदारनाथ में चौथे दिन भी रेस्क्यू

मौसम विभाग ने आज बारिश को लेकर कई राज्यों में ऑरेंज और कुछ राज्यों में यलो अलर्ट जारी किया है। मॉनसून की ताजा अपडेट के लिए पढ़िते रहिए द सूत्र

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
Weather Update Today

Weather Update Today : मध्य प्रदेश की राजधानी में देर रात से बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने आज बारिश को लेकर कई राज्यों में ऑरेंज और कुछ राज्यों में यलो अलर्ट जारी किया है। हिमाचल प्रदेश में बादल फटने की कई घटनाओं के कारण 114 सड़कें बंद हो गई है। 27 जून से 1 अगस्त तक बाढ़ और लैंडस्लाइड की घटनाओं में 79 लोगों की मौत हुई है।

  • Aug 04, 2024 09:22 IST
    भारी बारिश की वजह से सागर- भोपाल रोड बंद

    Sagar Bhopal Road Closed : 2 दिन से लगातार हो रही बारिश के चलते पराश्री नाला के पुल पर 4 फीट पानी होने की वजह से भोपाल- सागर रोड बंद हो गया है। सड़क निर्माण के चलते वाहन नाले के पुल से निकलते है। पुलिस ने बेरिकेट्स लगा दिए है।

     

    भारी बारिश की वजह से सागर- भोपाल रोड बंद 



  • Aug 04, 2024 08:15 IST
    बारिश को देखते हुए प्रशासन अलर्ट

    मध्य प्रदेश में हो रही लगातार बारिश की वजह से प्रशासन ने सभी जिला कलेक्टर, पुलिस और रेस्क्यू टीम को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। 



  • Aug 04, 2024 08:13 IST
    तेज बारिश में ट्रक ड्राईवर को नहीं दिखी कार, टक्कर में 2 की मौत 14 घायल

    Seoni Accident : मध्य प्रदेश के सिवनी में ट्रक और कमांडर कार की सीधी भिड़ंत हो गई। इस हादसे में ऑन द स्पॉट 2 महिलाओं की मौत और 14 घायल हो गए। घायलों का बरघाट में इलाज जारी है। पुलिस ने बताया कि जिस समय हादसा हुआ उस दौरान तेज बारिश हो रही थी जिसकी वजह से ड्राईवर को सामने से आ रही कमांडर कार दिखाई नहीं दी। 



  • Aug 04, 2024 08:07 IST
    इन राज्यों में यलो अलर्ट 

    जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मध्य प्रदेश (कुछ स्थानों पर ) , गुजरात, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र (कुछ स्थानों पर ) , जम्मू- कश्मीर, उत्तराखंड (कुछ स्थानों पर ) , हिमाचल प्रदेश (कुछ स्थानों पर ) , कर्नाटक, लक्षद्वीप, केरल, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय और सिक्किम में यलो अलर्ट जारी है। 



  • Aug 04, 2024 08:04 IST
    इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट 

    हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, राजस्थान (कुछ स्थानों पर ), मध्य प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल (कुछ स्थानों पर ) , गुजरात (कुछ स्थानों पर ), बिहार पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, सिक्किम, असम, मेघालय, केरल, तमिलनाडु, और महाराष्ट्र के कुछ स्थानों पर  में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है। 



  • Aug 04, 2024 08:03 IST
    इन राज्यों में रेड अलर्ट 

    उत्तराखंड, महाराष्ट्र, गोवा, मध्य प्रदेश (कुछ स्थानों पर ), राजस्थान (कुछ स्थानों पर ), कर्नाटक, पश्चिम बंगाल (कुछ स्थानों पर ), गुजरात, बिहार और झारखंड में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट है। 



  • Aug 04, 2024 07:58 IST
    केदारनाथ में बादल फटने के कारण कई यात्री वहां फंस गए हैं।

    उत्तराखंड डिजास्टर मैनेजमेंट और रिहैबिलिटेशन सेक्रेटरी सचिव विनोद कुमार सुमन ने बताया कि अब तक केदारनाथ यात्रा मार्ग के अलग-अलग इलाकों से 9099 लोगों का रेस्क्यू किया है। 2 अगस्त को 7234 और 3 अगस्त को 1865 यात्रियों का रेस्क्यू किया है। 43 यात्रियों को एयरलिफ्ट किया। अभी भी 1000 से ज्यादा यात्री फंसे हुए हैं, उनका रेस्क्यू जारी है। 31 जुलाई को हुई भारी बारिश के कारण 15 लोगों की मौत हुई है।



  • Aug 04, 2024 07:54 IST
    हिमाचल में 100 से ज्यादा सड़कें बंद

    हिमाचल प्रदेश में बादल फटने की घटनाओं के कारण 114 सड़कें बंद हो गई है। कुल्लू, मंडी और शिमला में कई बार बादल फटे। 31 जुलाई की रात रामपुर में 9 लोगों की मौत हुई। 45 लोग लापता हैं, जिनकी तलाश जारी है। 400 से ज्यादा बचावकर्मी रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं। लोगों की तलाश के लिए ड्रोन की भी मदद ली जा रही है।



  • Aug 04, 2024 07:49 IST
    मध्य प्रदेश के इन जिलों में बारिश का अलर्ट

    भारी बारिश का अलर्ट

    रतलाम, मंदसौर, नीमच और गुना में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट है। सीहोर, भोपाल, विदिशा, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, राजगढ़, खरगोन, बड़वानी, उज्जैन, देवास, आगर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर, सागर,  इंदौर, छतरपुर, टीकमगढ़, बुरहानपुर, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ, धार,  और निवाड़ी जिलों में भी भारी बारिश होगी।

    हल्की बारिश 

    कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला, बालाघाट,शाजापुर, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, सिंगरौली, सीधी, रीवा,  दमोह, मऊगंज, सतना, अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, पन्ना, और मैहर में हल्की बारिश का दौर रहेगा।



MP Weather update rain yellow alert Orange Alert Weather update केदारनाथ में रेस्क्यू जारी भोपाल में बारिश