इंदौर के कौन से सांसद-विधायक हैं सबसे ज्यादा सक्रिय ?, मंत्री विजयवर्गीय और सिलावट कितने काम करा रहें...पढ़ें यह खबर

अपने क्षेत्र में सबसे ज्यादा काम की अनुशंसा कर अपनी विधानसभा को नंबर वन बनाने में जुटे नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सबसे आगे हैं। सांसद शंकर लालवानी ने 21 काम के प्रस्ताव दिए हैं। जिसमें से 20 काम को मंजूरी मिल चुकी है।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
Which MLA is most active with Indore MP Shankar Lalwani
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. इंदौर से बीजेपी को पूरी नौ विधानसभा सीट मिली है और संसदीय सीट ( Indore Lok Sabha seat ) भी लगातार बीजेपी के पास बनी हुई है। इंदौर के सांसद और संसदीय क्षेत्र के आठ विधायक में कौन कितना सक्रिय है और कितने काम वह अपने क्षेत्र में करा रहे हैं, इसकी रिपोर्ट द सूत्र ( The Sootr) के पास है। देखिएगा कौन आपके लिए कितना काम कर रहा है। 

सबसे ज्यादा काम के प्रस्ताव लाने में मंत्री विजयवर्गीय नंबर 1

जिला प्रशासन को अपने क्षेत्र में सबसे ज्यादा काम की अनुशंसा करने में अपनी विधानसभा को नंबर वन बनाने में जुटे नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ( Minister Kailash Vijayvargiya) सबसे आगे हैं। उन्होंने अपने क्षेत्र में सबसे ज्यादा 77 कामों के प्रस्ताव दिए हैं। इनमें से 63 मंजूर भी हो चुके हैं जिनकी लागत 19 करोड़ रुपए से ज्यादा है।

विजयवर्गीय के बाद मधु वर्मा और गोलू का नंबर

विजयवर्गीय के बाद अपनी विधानसभा के लिए सक्रिय विधायकों में राउ विधायक मधु वर्मा ( Rau MLA Madhu Verma) का नंबर है। जीतू पटवारी को हराकर चुनाव जीते वर्मा की तेजी से बाकी विधायक पीछे छूट गए हैं। उन्होंने करीब 8 करोड़ की लागत से 59 काम के प्रस्ताव भेजे हैं जिसमें से 55 मंजूर भी हो चुके हैं। इसके बाद नंबर आता है युवा विधायक गोलू शुक्ला का, उन्होंने विधानसभा तीन में 47 काम के प्रस्ताव भेजे हैं, हालांकि इसमें से 17 ही अभी तक मंजूर हुए हैं। इनकी लागत 15 करोड़ रुपए से ज्यादा की है।

गर्भकाल …

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867

पटेल, सिलावट, मालिनी गौड़ के यह हाल

विधानसभा चार की विधायक व पूर्व महापौर मालिनी गौड़ (Malini Gaur) ने केवल एक काम का ही प्रस्ताव भेजा था जिसकी लागत भी सामने नहीं आई है। यह अभी मंजूर नहीं हुआ है। वहीं देपालपुर विधायक मनोज पटेल ने 23 काम की अनुशंसा की है, यह अभी मंजूर नहीं हुए इसलिए लागत भी सामने नहीं आई। वहीं मंत्री तुलसी सिलावट (Minister Tulsi Silavat) ने सांवेर में 15 काम की अनुशंसा की जिसमें कोई मंजूर नहीं हुआ और लागत भी सामने नहीं आई।

सांसद के साथ मेंदोला, हार्डिया की स्थिति

विधानसभा दो के विधायक रमेश मेंदोला ( MLA Ramesh Mendola) ने कुल तीन काम की अनुशंसा की है, जिसमें से एक काम मंजूर हुआ है, इसी की लागत पांच करोड़ रुपए है। वहीं विधानसभा पांच के विधायक महेंद्र हार्डिया ( MLA Mahendra Hardiya ) ने 4 काम के प्रस्ताव दिए हैं जिसमें से 3 मंजूर हुए और इनकी लागत करीब 15 करोड़ रुपए है। उधर, सांसद शंकर लालवानी ( MP Shankar Lalwani ) ने 21 काम के प्रस्ताव दिए हैं जिसमें से 20 काम को मंजूरी मिल चुकी है, इनकी लागत 1.76 करोड़ रुपए है। 

158 मंजूर काम और 64 करोड़ की राशि

इस तरह सांसद और आठ विधायकों द्वारा कुल 250 काम के प्रस्ताव जिला प्रशासन को दिए हैं, जिसमें से 158 मंजूर हो चुके हैं और इनकी लागत करीब 64 करोड़ रुपए है। इसमें से 103 काम में आदेश भी जारी हो चुके हैं। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

विधायक मालिनी गौड़ विधानसभा 5 के विधायक महेंद्र हार्डिया Minister Kailash Vijayvargiya Indore News Minister Tulsi Silavat इंदौर न्यूज मंत्री तुलसी सिलावट Indore active MLA इंदौर सक्रिय विधायक इंदौर में आठ विधायक में कौन कितना सक्रिय MP Shankar Lalwani इंदौर सांसद के विकास कार्य विधायक महेंद्र हार्डिया मंत्री कैलाश विजयवर्गीय इंदौर सांसद शंकर लालवानी