तेरहवीं-शादियों में फिजूलखर्च न करें, महिला सरपंच सम्मेलन में बोले सीएम डॉ. मोहन यादव

मुख्यमंत्री मोहन यादव ने आज रानी दुर्गावती महिला सरपंच सम्मेलन एवं रक्षाबंधन कार्यक्रम' का शुभारंभ किया। इस दौरान मंत्री प्रहलाद सिंह भी मौजूद रहे। सीएम यादव ने बहनों से राखी बंधवाकर उपहार दिए।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
एडिट
New Update
Women Sarpanch Sammelan
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Women Sarpanch Sammelan : मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav) ने आज रानी दुर्गावती महिला सरपंच सम्मेलन एवं रक्षाबंधन कार्यक्रम का शुभारंभ किया। यह कार्यक्रम सीएम के निवास पर आयोजित किया गया था।  सम्मेलन के बाद महिला सरपंच (Women Sarpanches) ने सीएम डॉ. मोहन यादव (CM Dr. Mohan Yadav) को राखी बांधी।  इसके बाद सीएम ने उन्हें रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के उपहार दिए। यह पहली बार है, जब सीएम हाउस (CM House) में महिला सरपंचों का सम्मेलन आयोजित किया गया है।

इस सम्मेलन में सीएम के अलावा पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल (Panchayat Minister Prahlad Patel), राज्यमंत्री राधा सिंह (Minister of State Radha Singh) और राज्य सरकार की महिला मंत्री व विधायक प्रमुखता से मौजूद रहीं। इस सम्मेलन में विभिन्न जिलों की चार महिला सरपंच (Women Sarpanches) भी मंच पर अपने विचार रखे।

फिजूल खर्च न करें

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने महिलाओं का स्वागत करते हुए कहा कि जितना खर्च शादी और तेरहवीं में होता है, वो गलत है। शादी करने के लिए लोग अपनी जमीन बेच देते हैं। ऐसे खर्च पर रोक लगना चाहिए। सीएम ने कहा कि मेरे बेटे की शादी में मैंने ज्यादा लोगों को नहीं बुलाया था। हमें पैसा बचाकर अपनी बहन , बेटी को पढ़ाना चाहिए। शादी में भी हमें अनावश्यक खर्च नहीं करना है।’

महिलाओं ने भेंट की सबसे बड़ी राखी

सम्मेलन में महिलाओं ने सीएम को राखी की बधाई दी और सीएम मोहन यादव को 40 फीट की राखी भेंट की। इसी के साथ महिलाओं ने उनकी कलाई पर भी राखी बांधी।

सभी जगह तिरंगा लगवाएं

सीएम ने इस अवसर पर सभी से हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने का आह्नान किया है. उन्होंने कहा कि सब अपने अपने क्षेत्र में सभी जगह तिरंगा लगवाएं और सुनिश्चित करें कि उनकी पंचायत में हर घर में तिरंगा लगाना होगा। 

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक 

CM Mohan Yadav Women Sarpanch sammelan महिला सरपंच सम्मेलन रानी दुर्गावती महिला सरपंच सम्मेलन सीएम मोहन यादव