यशवंत क्लब में टोनी सचदेवा-गोरानी गुट में फूट, चेयरमैन पद पर संतोष वाघले ने की उतरने की घोषणा

  दो दशक से यशवंत क्लब के चुनाव में अहम भूमिका निभा रहे पूर्व चेयरमैन पम्मी छाबड़ा का क्या रूख होगा। वह इस चुनाव में अभी तक दूर ही रहे हैं और खुद चुनाव में नहीं उतर रहे हैं। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
यशवंत क्लब
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता@ इंदौर.

यशवंत क्लब ( Yashwant Club ) चुनाव 16 जून को हो रहे हैं। वर्तमान चेयरमैन टोनी सचदेवा ( Tony Sachdeva ) और सचिव संजय गोरानी ( Sanjay Gorani ) के खिलाफ विपक्ष के नदारद होने के चलते माहौल नीरस था, लेकिन अब इस गुट में फूट हो गई है। इसी गुट के संतोष वाघले ने चुनाव में उतरने की घोषणा कर दी है। द सूत्र ने पहले ही खुलासा कर दिया था कि यदि सचदेवा चेयरमैन पद के लिए अड़ते हैं तो फिर चुनाव की संभावना है, क्योंकि क्लब के अंदर सचदेवा के लगातार पद पर बने रहने को पसंद नहीं किया जा रहा है। 

इस बात पर बिगड़ी गुट में बात

सचदेवा छह बार क्लब में चेयरमैन रह चुके हैं। एक बार फिर वह क्लब के चेयरमैन पद के लिए उतरने का मन बना रहे थे। वहीं इसी गुट में वागले इस पद पर चुनाव लड़ना चाहते थे। सचदेवा ने वाघले से अगली बार मैदान में उतरने की बात कही लेकिन इस पर वाघले ने साफ कर दिया कि वह अभी 67 साल के हैं और क्लब में कई पद पर रह चुके हैं। उन्हें पर्याप्त अनुभव है और क्लब में योगदान देने के लिए चेयरमैन पद पर आने के लिए यह सही उम्र है। लेकिन गुट ने उनकी बात अनसुना कर दी। इसके बाद वाघले ने चुनाव में उतरने की घोषणा कर दी। 

बाकी पैनल का क्या होगा?

भले ही वाघले ने घोषणा की है लेकिन अभी केवल विपक्ष में एक ही नाम सामने आया है। खुद वाघले के साथ सचिव से लेकर सह सचिव, कोषाध्यक्ष व कार्यकारिणी के पांच सदस्यों के लिए नाम नहीं है। हालांकि वाघले ने कहा कि अकेला चला हूं, कारवां बन जाएगा। सामान्य तौर पर क्लब में पैनल के साथ ही चुनाव होते हैं। 

पम्मी पैनल क्या करेगा?

अब सभी की नजरें इसी बात पर है कि दो दशक से यशवंत क्लब के चुनाव में अहम भूमिका निभा रहे पूर्व चेयरमैन पम्मी छाबड़ा का क्या रूख होगा। वह इस चुनाव में अभी तक दूर ही रहे हैं और खुद चुनाव में नहीं उतर रहे हैं। ऐसे में अब कयास लगाए जा रहे हैं कि उनकी पैनल भले ही दूर रहे, लेकिन संभावना है कि यदि पम्मी छाबड़ा वाघले की मदद करते हैं और तो फिर चुनाव काफी कांटे वाला हो सकता है। वाघले के इर्द-गिर्द पूरी पैनल बनाई जा सकती है। इसकी स्थिति दो दिन में साफ होने की संभावना है। वर्तमान सह सचिव अतुल सेठ तो हट ही रहे हैं, वहीं एक अन्य सदस्य रूपल पारिख का भी दो बार लगातार चुनने का समय पूरा हो गया है तो वह भी हटेंगे।

नामांकन 29 मई से हो रहे शुरू

क्लब में 16 जून को हो रहे चुनाव के लिए 29 मई की शाम 4 से 9 बजे तक नामांकन फार्म जारी होंगे। इन्हें 4 जून की शाम 6 बजे तक भरकर दिए जाने हैं। इसके बाद स्क्रूटनी कमेटी जांच करेगी और वहीं 11 जून को नाम वापसी है। इसके बाद चुनाव मैदान के प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी हो जाएगी। 16 जून को सुबह वोटिंग होगी और फिर इसके बाद रात को ही मतगणना कर रिजल्ट जारी होगा।

 

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

 

 

यशवंत क्लब Yashwant Club टोनी सचदेवा Sanjay Gorani Tony Sachdeva संजय गोरानी