यशवंत क्लब में चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, दोनों पैनल मतदाताओं को लुभाने में जुटे, रिजल्ट रात तक

यशवंत क्लब की मैनेजिंग कमेटी के चुनाव के लिए आज यानी 16 जून को वोटिंग शुरू हो गई है। इसके लिए सभी मतपेटियों से मतपत्र निकालकर उन्हें मिला दिया जाएगा। 

Advertisment
author-image
Pratibha ranaa
New Update
यशवंत क्लब
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

यशवंत क्लब ( Yashwant Club ) की मैनेजिंग कमेटी के चुनाव के लिए वोटिंग रविवार सुबह 10 बजे शुरू हो गई है। क्लब परिसर में चुनावी माहौल गर्माने लगा है और क्लब सदस्य वोट डालने के लिए जुटने लगे हैं।

वोटिंग करने का समय 4 बजे तक है। इसके बाद एक घंटे का लंच ब्रेक होगा और फिर शाम करीब साढ़े 5 बजे से काउंटिंग शुरू होगी। माना जा रहा है रात नौ-साढ़े नौ बजे करीब अंतिम रिजल्ट आ जाएगा। क्लब में 4500 से ज्यादा सदस्य है, माना जा रहा है कि करीब 2600 वोट डल सकते हैं। 

यह है चुनावी मैदान में- नजरें चेयरमैन पद पर

  • मैदान में टोनी- गोरानी पैनल है, तो वहीं इसी पैनल से चेयरमैन पद को लेकर अलग हुए संतोष वाघले खुद की पैनल उतरकर पांच पदों के लिए मैदान में उतरे हैं। वहीं वाघले पैनल को पूर्व चेयमरैन पम्मी छाबड़ा के गुट ने खुलकर समर्थन दिया है। इसके बाद यह पैनल एकदम से टक्कर में आ गई है और चुनाव फंस गए हैं। 
  • चेयरमैन पद- इस पद के लिए 6 बार चेयरमैन रह चुके टोनी सचदेवा फिर मैदान में हैं, वहीं उनके सामने संतोष वाघले है।
  • सह सचिव पद- इस पद के लिए टोनी-गोरानी पैनल से विपिन कूलवाल है, तो वहीं वाघले पैनल से बिलियर्डस-स्नूकर की पूर्व इंटरनेशनल प्लेयर अश्विनी पुराणिक है।

    (सचिव पद के लिए संजय गोरानी और कोषाध्यक्ष के लिए आदित्य उपाध्याय पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके हैं)

कार्यकारिणी के 5 पदों के लिए

  • टोनी- गोरानी पैनल से- संचित बावेजा, नीतेश दाणी, संदीप जैन, आदित्य पारिख, अनिलेष केवल सोनी है।
  • वाघले पैनल से- वैभव दुआ, कुलविंदर सिंह गिल, ललित बत्रा

    निर्दलीय- तेजवीर जुनेजा (लेकिन इन्हें वाघले और पम्मी गुट से समर्थन मिल रहा है) 

वोटिंग के लिए यह व्यवस्था हुई है

क्लब में सदस्यता क्रमांक के हिसाब से चार कक्ष बनाए गए हैं। पहले कक्ष में क्लब के करीब दो हजार सीनियर सदस्यों को रखा गया है। इसके बाद सीनियरिटी के हिसाब से कक्ष दो, तीन रहेगा और फिर अंत में यूथ वोटर्स का कक्ष रहेगा। 

काउंटिंग इस तरह होगी- रात नौ-साढ़े नौ बजे रिजल्ट

काउंटिंग करीब साढ़े पांच बजे शुरू होगी। इसके लिए सभी मतपेटियों से मतपत्र निकालकर उन्हें मिला दिया जाएगा। इसके पहले चुनाव में क्लब में हर कक्ष की अलग मतपेटियां खुलती और रिजल्ट बताया जाता था, लेकिन इससे पता चल जाता था कि किस पैनल को सीनियर, जूनियर किस तरह के मतदाताओं ने चुना।

इसे रोकने के लिए ही नई व्यवस्था की गई है और अब सभी मतपेटियों के मतपत्र मिला दिए जाते हैं। मतपत्र मिलाने के बाद 25-25 के बंडल बनाए जाएंगे। इसके बाद सभी मतगणना करने वालों को यह बंडल दिए जाएंगे।

चार राउंड में मतगणना चलेगी और हर राउंड के बाद मतों की घोषणा की जाएगी। बंडल बनने के बाद माना जा रहा है कि शाम सात बजे करीब पहले राउंड का रिजल्ट आएगा और फिर बाकी तीन राउंड के परिणाम आकर रात नौ- साढ़े नौ बजे करीब अंतिम रिजल्ट आ सकता है। 

चुनाव में सबसे ज्यादा नजरें टोनी और वाघले पर

क्लब में सभी का ध्यान चेयरमैन पद के चुनाव पर है। क्लब में यही मुद्द चर्चा में है कि बार- बार चेयरमैन पद के लिए टोनी ही क्यों? इसी बात पर ही वाघले भी इस पैनल से अलग हुए थे। वाघले ने चेयरमैन को क्लब का चेहरा और संविधान के रक्षक होने की बात कहते हुए वोट मांगे हैं। 

पम्मी गुट निभा सकता है अहम भूमिका

वाघले ने देर से भले ही चुनावी मैदान पकड़ा है, लेकिन उन्हें खुलकर पूर्व चेयरमैन पम्मी छाबड़ा गुट का समर्थन मिल गया है। इसके बाद वाघले अब कांटे के मुकाबले में आ चुके हैं।

 छाबड़ा के पास क्लब में पंजाबी, यूथ का एक बड़ा वोट बैंक मौजूद है। यह गुट वाघले के साथ ही उनके गुट से सह सचिव पद के लिए उतरी अश्विन पुराणिक, कार्यकारिणी पद के लिए उतरे वैभव दुआ, कुलविंदर सिंह गिल, ललित बत्रा के साथ ही निर्दलीय उतरे तेजवीर जुनेजा का भी सपोर्ट कर रहा है।

thesootr links

 

सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

यशवंत क्लब यशवंत क्लब चुनाव यशवंत क्लब चुनाव में वोटिंग शुरू Yashwant Club