यशंवत क्लब YC ने 75 हाईप्रोफाइल लोगों को दी प्रोवीजनल क्लब सदस्यता, इसमें पत्रकार, भूमाफिया व पूर्व विधायक के पुत्र, बिल्डर शामिल

अब क्लब ने इन 75 सदस्यों की सूची जारी कर दी है और बताया है कि इन्हें प्रोवीजनल सदस्यता दे दी गई है। इसमें कई दागदार चेहरे भी है, खैर क्लब मैनेजिंग कमेटी को इससे फर्क नहीं पड़ता। एक बार सदस्यता के विवाद में आए दबाव के बाद कमेटी किसी विवाद में नहीं पड़ रही है

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-09-07T170638.801
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. यशवंत क्लब (YC) में नई सदस्यता के दावेदार 185 सदस्यों की सूची का खुलासा 22 अगस्त को करने के बाद द सूत्र ने बताया था। इसमें से केवल 75 सदस्यों की सूची आएगी और उसमें भी बाद में 25 बाहर होंगे। अब क्लब ने इन 75 सदस्यों की सूची जारी कर दी है और बताया है कि इन्हें प्रोवीजनल सदस्यता दे दी गई है। इसमें कई दागदार चेहरे भी है, खैर क्लब मैनेजिंग कमेटी को इससे फर्क नहीं पड़ता। एक बार सदस्यता के विवाद में आए दबाव के बाद कमेटी किसी विवाद में नहीं पड़ रही है और जो भी रसूखदार सामने आया, सभी को फार्म दिए और अब प्रोवीजनल सदस्यता भी दे दी। बाकी उन्होने बैलेटिंग कमेटी के जिम्मे छोड़ दिया है। 

गर्भकाल…

मोहन यादव सरकार के नौ माह और आपका आंकलन…

कैसी रही सरकार की दशा और दिशा…

आप भी बताएं मोहन कौन सी तान बजाएं…. 

इस लिंक पर क्लिक करके जानें सबकुछ…

https://thesootr.com/state/madhya-pradesh/cm-mohan-yadav-garbhkal-the-sootr-survey-6952867 

29.50 लाख रुपए की है सदस्यता

इन सभी सदस्यों ने सदस्यता शुल्क 25 लाख रुपए के साथ ही जीएसटी के 4.50 लाख रुपए यानी कुल 29.50 लाख रुपए जमा करा दिए हैं। सशर्त सभी को प्रोवीजनल सदस्यता प्रदान कर दी गई है। इसमें शहर के कई हाईप्रोफाइल गणमान्य शामिल है, जिसमें बिल्डर, पत्रकार, डॉक्टर, अधिवक्ता सहित सभी वर्ग के लोग है। 

WhatsApp Image 2024-09-07 at 16.54.57

बैलेटिंग कमेटी भविष्य तय करेगी

इन 75 में से कौन 50 को स्थाई सदस्यता मिलेगी यह अब क्लब की बैलेटिंग कमेटी तय करेगी जिसमें 50 सदस्य होंगे। यह कमेटी मैनेजिंग कमेटी द्वारा गठित होगी जिसमें क्लब के पूर्व पदाधिकारियों के साथ ही वरिष्ठ सदस्यों को लिया जाएगा। जानकारी के अनुसार इसमें एक तय वोट प्रतिशत पाने वालों को ही सदस्यता दी जाएगी और 25 को बाहर किया जाएगा। यह प्रक्रिया नवंबर माह में होने की बात कही जा रही है। 

75 की लिस्ट में यह है प्रमुख चेहरे शामिल

पूर्व विधायक संजय शुक्ला के बेटे सागर शुक्ला, एमपीसीजी गुरूसिंघ सभा के मोनू उर्फ हरपाल सिंह भाटिया, पत्रकार हरीश फतेहचंदानी, व्यापमं घोटाले के आरोपी सुरेश भदौरिया के पुत्र मयंक भदौरिया, सुमित आनंद, सुशील सतवानी, लोकायुक्त जांच में उलझे चंद्रावत पराक्रम सिंह, भूमाफिया बॉबी छाबड़ा का बेटा सनवीर सिंह छाबड़ा, रोहित पंडित, हितेंद्र मेहता व अन्य शामिल है।

लिस्ट में कुल 185 नाम, अभी 75 को बनाएंगे सदस्य

लिस्ट में कुल 185 लोगों के नाम है, इसमें से अभी लिस्ट में प्रथम 75 लोगों के इंटरव्यू लेकर प्रोवीजनल सदस्यात दी गई है। अगले साल फिर 25-25 करके और 50 सदस्य बनाए जाएंगे। यानी कुल 185 में से कम दमदार और रसूख वाले 85 सदस्य बाहर हो जाएंगे।  इसके लिए बताया गया है कि यह 75 नाम ड्रा करके निकाले गए हैं लेकिन यह सभी मैनेजिंग कमेटी ने बंद कमरे में किया है। वहीं लिस्ट में नाम देखकर ही साफ दिख रहा है कि प्रभावशाली लोगों को महत्व दिया गया है, ताकि आगे जाकर किसी तरह की सदस्यता को लेकर रूकावट नहीं आए। 

75 के बाद बाकी लिस्ट में यह है

इसके साथ ही लिस्ट में बिल्डर संजय दासौद, विवेक दम्मानी, अमित वाधवानी, नीलेश काबरा, अक्षत चेलावत, कबीर चुग, अजय आसुदानी, अमरिंदर सिंह घुम्मन, डॉ. अजय देसाई, हर्षित चुग, गौरव छाबड़ा व अन्य शामिल है।

thesootr links

 द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

sanjay gupta

इंदौर यशवंत क्लब सदस्यता Yashwant Club इंदौर यशवंत क्लब मध्य प्रदेश न्यूज पूर्व विधायक संजय शुक्ला Indore Yashwant Club case यशंवत क्लब YC Indore Yashwant Club