बड़े भाई से पहले छोटे भाई की सगाई, क्या विधायक बनने के बाद ही शादी करेंगे कार्तिकेय चौहान

आखिर शिवराज ने अपने बड़े बेटे की शादी पहले क्यों नहीं की। हालांकि यह उनके और परिवार का निजी मामला है, लेकिन सोशल और मध्‍य प्रदेश में मीडिया पर इसे लेकर लोग सवाल पूछ रहे हैं।

author-image
Aparajita Priyadarshini
New Update
kartikey
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ससुर बनने जा रहे हैं। उनके छोटे बेटे कुणाल ने भोपाल में जैन परिवार की बेटी रिद्धि जैन से सगाई कर ली। अब चर्चा यह है कि आखिर शिवराज ने अपने बड़े बेटे की शादी पहले क्यों नहीं की। हालांकि यह उनके और परिवार का निजी मामला है, लेकिन सोशल मीडिया पर इसे लेकर लोग सवाल पूछ रहे हैं।

एक यूजर ने कहा, क्या मामा कार्तिकेय को विधायक बनाने के बाद ही शादी करेंगे। एक यूजर ने लिखा कि शिवराज जी एवं साधना भाभी को बहुत-बहुत बधाई। कुणाल की सगाई की खबर बाहर आने के बाद सोशल मीडिया पर चौहान परिवार को बधाई देने वालों का तांता लग गया।

चुनावी मैनेजमेंट संभाला 

शिवराज के बड़े बेटे कार्तिकेय पूरी तरह राजनीति में सक्रिय हैं। विधानसभा चुनाव में उन्होंने पिता शिवराज सिंह चौहान के वॉर रूम को लीड किया था। उनकी अपनी टीम थी, जो सोशल मीडिया से लेकर पूर्व सीएम का पूरा पीआर मैनेजमेंट करती थी। लोकसभा चुनाव में भी जब शिवराज विदिशा से चुनाव लड़े, तब भी कार्तिकेय ने मोर्चा संभाला। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में उन्होंने प्रचार में जमकर पसीना बहाया। साथ ही अंदरूनी राजनीतिक रणनीति  पर भी काम किया। 

आज तक पर क्या बोले थे कार्तिकेय 

तीन साल पहले एक न्यूज चैनल से बातचीत में कार्तिकेय से जब सवाल किया गया कि क्या था कि क्या मम्मी (साधना सिंह चौहान) आपको शादी के लिए कहती हैं? इस पर कार्तिकेय ने कहा था कि ये प्रेशर डेवलप होता जा रहा है। मम्मी के साथ—साथ अब सभी जर्नलिस्ट भी कहने लगे हैं। इसमें अतिश्योक्ति नहीं होगी कि मां—पिताजी के साथ अब रिश्तेदार और दोस्त भी कहते हैं। यह इंटरव्यू जब हुआ था, तब कार्तिकेय की उम्र 26 साल थी। तब उन्होंने कहा था कि 26 साल की उम्र ज्यादा नहीं होती। अभी मैं और समय ले सकता हूं। 

साधना ने बताई थी अपनी पसंद 

24 अप्रैल 2018 की एक खबर के मुताबिक, भोपाल में आयोजित धाकड़ समाज के अखिल भारतीय युवक-युवती परिचय सम्मेलन में कार्तिकेय ने भी अपना परिचय दिया था, तब उन्होंने बताया था कि उन्हें कैसे दुल्हन चाहिए। इस बीच कार्तिकेय की मां साधना सिंह को कई लड़कियों के प्रपोजल मिले थे। तब साधना सिंह ने अपनी पसंद बताते हुए कहा था, मुझे ऐसी बहू चाहिए, जो परिवार को साथ लेकर चले।

shivraaj singh chouhan ki bahu shivraaj singh chouhan ke bete ki shaadi मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान shivraaj singh chouhan ka bda beta kartikey chhouhan shivraaj singh elder son shivraaj singh daughter in law riddhi shivraaj singh chouhan ke bete ki sagai shivraaj singh chouhan son engagement