पेपर लीक और भर्ती परीक्षाओं में भ्रष्टाचार रोकने के लिए युवाओं ने किया राज्य स्तरीय कन्वेंशन

मध्‍य प्रदेश-इंदौर में जाल सभागृह में मूवमेंट अगेंस्ट अनएम्प्लॉयमेन्ट व नर्सिंग छात्र संघर्ष समिति के बैनर तले इंदौर में राज्य स्तरीय कन्वेंशन किया गया। इसमें राज्य भर के दूर दराज जिलों के युवा प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुए।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-07-21T192037.546
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. परीक्षाओं में लगातार भर्ती धांधली, पेपर लीक जैसी घटनाएं सामने आने के बाद युवाओं में भारी नाराजगी है। इस मुददे के लेकर रविवार को इंदौर में जाल सभागृह में मूवमेंट अगेंस्ट अनएम्प्लॉयमेन्ट व नर्सिंग छात्र संघर्ष समिति के बैनर तले इंदौर में राज्य स्तरीय कन्वेंशन किया गया। इसमें राज्य भर के दूर दराज जिलों के युवा प्रतिनिधि के रूप में शामिल हुए।



 कन्वेंशन सेंटर में युवाओं के सुझाव पर ये रही मांगे

1. विभिन्न परीक्षाओं के प्रश्न पत्रों को लीक होने पर सख्ती से रोक लगाएं। नर्सिंग घोटाला, पटवारी भर्ती, शिक्षक जैसी भर्ती परीक्षाओं में हुए भ्रष्टाचार की कड़ी जांच कर दोषियों को कड़ी सजा दी जाए ।

2. नर्सिंग घोटाले की निष्पक्ष जांच की जाए और दोषियों को उदाहरण मूलक सजा दी जाए। जिन कॉलेजों के पास छात्रों की फीस और वास्तविक दस्तावेज है तुरंत बापिस किए जाए।

3. प्रदेश में भर्ती परीक्षाओं में हो रही धांधली पर रोक लगाओ।

4. भर्ती परीक्षाओं में धांधली से पीड़ित छात्र नौजवानों को उचित हर्जाना (मुआवजा) दो।

5. सभी प्रतियोगी परिक्षा कराने की जिम्मेदारी सरकार अपने हाथ में ले।

6. प्रदेश में रिक्त पड़े सभी सरकारी पदों पर स्थायी भर्ती की जाए।

7. छात्रों के भविष्य के साथ खिलबाड़ कर रहे सभी फ़र्जी नर्सिंग कॉलेजों को तुरंत बंद कर उन कॉलेजों के छात्रों को सरकारी देखरेख मै अन्य सरकारी मान्यता प्राप्त कॉलेज मै दाखिल किया जाए।

हमारी मांग लगातर उठती रहेगी

मूवमेंट चलाने वाले प्रमोद नामदेव ने कहा कि हमारी लगातार यह मांग सभी सरकारों से रहेगी। मप्र में इससे पहले व्यापमं सामने आ चुका है और पटवारी घोटाला भी देख चुके हैं। इसके बाद लगातार भर्ती परीक्षाओं को लेकर विवाद हो रहे हैं। इसलिए यह सारी मांग सरकार के सामने युवाओं की ओर से रख रहे हैं।

मूवमेंट अगेंस्ट अनएम्प्लॉयमेन्ट नर्सिंग छात्र संघर्ष समिति एमपी व्यापमं घोटाला व्यापमं पेपर लीक कांड