अशोकनगर में बेंच पर बैठे युवक को आया हार्ट अटैक और फिर...

अशोकनगर में सीने में दर्द की शिकायत लेकर डॉक्टर से इलाज कराने पहुंचे एक युवक को अचानक हार्ट अटैक आ गया जिससे उसकी मौत हो गई। घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।

Advertisment
author-image
Sourabh Bhatnagar
New Update
CCTV में कैद हुई मौत
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के अशोकनगर ( Ashoknagar ) में सीने में दर्द की शिकायत के बाद इलाज कराने डॉक्टर के आवास पर पहुंचे 24 वर्षीय एक युवक को अचानक हार्ट अटैक ( Heart Attack ) आ गया। घटना का सीसीटीवी (CCTV) फुटेज भी सामने आया है जिसमें युवक बेंच पर बैठा दिख रहा है और देखते ही देखते वह अचानक बेंच से नीचे गिर जाता है। युवक को गिरता देख आसपास के लोग उसे उठाकर आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाते हैं जहां डॉक्टरों द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया जाता है। युवक की पहचान शाहरुख मिर्जा नामक शख्स के रूप में की गई है।

रात से हो रहा था सीने में दर्द

युवक सीने में दर्द की शिकायत के बाद सिविल अस्पताल के डॉक्टर पंकज गुप्ता के सरकारी आवास पर इलाज कराने पहुंचा था। मामले में को डॉक्टर पंकज ने बताया कि युवक को रात से ही सीने में काफी दर्द हो रहा था जिसको लेकर वह हमारे पास इलाज के लिए आया था। करीब दो मिनट तक बेंच पर बैठा रहा और फिर गिर गया। डॉक्टर ने बताया कि युवक की ECG भी की गई थी। डॉक्टर पंकज गुप्ता ने युवक की मौत का कारण हार्ट अटैक बताया है।

ये भी पढ़िए...Heart Attack : सोमवार की सुबह ही क्यों होते हैं ज्यादा हार्ट अटैक , माधुरी दीक्षित के पति डॉ. श्रीराम नेने ने बताया यह कारण , किया अलर्ट

घर में इकलौता कमाने वाला था शाहरुख 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शाहरुख बाइक रिपेयरिंग की दुकान चलाता था और दुकान पर ही काम करने के दौरान उसे घबराहट हुई और सीने में दर्द होने लगा जिसके बाद अपने घर चला गया था। आपको बता दें कि शाहरुख अपने घर में इकलौता  कमाने वाला था। उसे पिता मौत पहले ही हो चुकी थी। शाहरुख के परिवार में उसकी मां, छोटा भाई, बेटी और पत्नी है जो कि गर्भवती है। वहीं, शाहरुख का छोटे भाई मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है।

युवाओं में बढ़ रहे हार्ट अटैक के मामले

पीजीआईएमईआर चंडीगढ़ में डिपार्टमेंट ऑफ कार्डियोलॉजी के पूर्व फैकल्टी डॉ. एचके बाली ने बताया कि भारत के युवाओं में हार्ट अटैक के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 35 साल के आसपास के युवाओं में हार्ट अटैक के मामले पूरी दुनिया के मुकाबले भारत में सबसे ज्यादा देखने को मिल रहे हैं। एक अन्य डॉक्टर ने बताया कि 25 साल के युवा भी हार्ट की समस्याओं को लेकर अस्पताल पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोगों की औसत आयु में भी कमी आने लगी है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें 

अशोकनगर जिला अस्पताल Youth Heart Attack Ashoknagar Heart Attack Ashoknagar district hospital CCTV AshokNagar Latest News CCTV Camera