महासमुंद पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ी अवैध चांदी, पूछताछ करने में आना कानी कर रहे थे आरोपी, 40 लाख रुपए का सामान जब्त

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
महासमुंद पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ी अवैध चांदी, पूछताछ करने में आना कानी कर रहे थे आरोपी, 40 लाख रुपए का सामान जब्त



Raipur. महासमुंद पुलिस ने अवैध चांदी के तस्करों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 70 किलो से ज्यादा चांदी के आभूषण जब्त किए हैं। वहीं पुलिस ने आरोपियों की कार और 1 लाख 83 हजार नगदी भी जब तक किए हैं। बताया जा रहा है कि महासमुंद पुलिस ताबड़तोड़ चेकिंग अभियान चला रही थी जिसके दौरान इन आरोपियों को पकड़ने में सफलता मिली है।







ओडिशा से छत्तीसगढ़ आ रहे थे आरोपी







मिली जानकारी के अनुसार महासमुंद की सिंगोड़ा और साइबर सेल लगातार तस्करों पर नकेल कसने के लिए अभियान चला रही है। इसी दौरान मंगलवार को गाड़ियों की चेकिंग की जा रही थी। वहीं आरोपियों ने पुलिस की पूछताछ में जल्दबाजी दिखाई जिसके बाद पुलिस ने आरोपियों की तलाशी ली। कार की तलाशी के दौरान पीछे डिक्की में कई बैग में भरकर चांदी के आभूषण, चांदी की सिल्ली और नगद रुपए भी बरामद हुए हैं।







पुलिस की पूछताछ में गोलमोल जवाब







आरोपी के पास से जब चांदी के आभूषण और नगदी पैसे मिले तो पुलिस ने दोनों आरोपियों को हिरासत में रखकर पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि पूछताछ के दौरान दोनों आरोपियों ने गोलमोल जवाब दिया है। वही चांदी के आभूषणों के दस्तावेज न मिलने के कारण पुलिस ने आभूषणों को जप्त कर लिया है। इसके साथ ही आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।







पुलिस ने की कड़ी कार्रवाई





अब तस्करों पर महासमुंद पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है मंगलवार को चांदी क्या वह तस्करों पर भी पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है अवैध चांदी के आभूषणों के साथ, नगदी पैसे बरामद करने के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। वहीं आरोपी महेश साहू और विष्णु प्रसाद ठाकुर दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के पास से जो जब्ती की है। उसकी कीमत लगभग 40 लख रुपए बताई जा रही है। इसमें आरोपियों की कर भी जब्त की गई है।



Raipur News रायपुर न्यूज Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Mahasamund News महासमुंद न्यूज Police Arrested Silver Smugglers Maha Samund Silver Smugglers पुलिस ने चांदी तस्करों को गिरफ्तार किया महासमुंद चांदी तस्कर