देर रात एमपी में हुआ प्रशासनिक फेरबदल, राघवेंद्र होंगे सीएम के नए प्रमुख सचिव

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
देर रात एमपी में हुआ प्रशासनिक फेरबदल, राघवेंद्र होंगे सीएम के नए प्रमुख सचिव

BHOPAL. मप्र में बीते शुक्रवार यानी 15 दिसंबर को देर रात प्रशासनिक फेरबदल हुआ। मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव मनीष रस्तोगी की जगह खनिज साधन विभाग के PS (प्रमुख सचिव) राघवेंद्र कुमार सिंह को मुख्यमंत्री मोहन यादव का PS बनाया गया है। डॉ. यादव का मुख्यमंत्री बनने के बाद यह पहला फेरबदल है।

राघवेंद्र सिंह हैं 1997 बैच के आईएएस

बता दें कि रस्तोगी लंबे समय से शिवराज सरकार में मुख्यमंत्री के PS बने हुए थे। राघवेंद्र सिंह 1997 बैच के आईएएस हैं। अब वे 1994 बैच के मनीष रस्तोगी की जगह लेंगे। रस्तोगी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चौथे कार्यकाल में 3 साल 10 महीने तक उनके प्रमुख सचिव रहे। जानरापी के मुताबिक डॉ. यादव के सीएम पद की शपथ लेने के 2 दिन में ही उन्हें हटाकर बिना विभाग का प्रमुख सचिव बना दिया है। हाल ही में रस्तोगी ने खुद भी पद से हटने की इच्छा जाहिर की थी।

अब राघवेंद्र होंगे सीएम प्रमुख सचिव

राघवेंद्र सिंह को लोकसेवा प्रबंधन का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है। शिवराज सरकार में जनसंपर्क विभाग के प्रमुख सचिव रहे राघवेंद्र को विधानसभा चुनाव से कुछ माह पहले ही जनसंपर्क विभाग से स्थानांतरित करके खनिज विभाग की जवाबदारी सौंपी गई थी।

WhatsApp Image 2023-12-16 at 9.42.14 AMdygcyc.jpeg

राघवेंद्र सिंह डॉ मोहन यादव राघवेंद्र होंगे सीएम के प्रमुख सचिव एमपी के नए सीएम डॉ. मोहन यादव Raghavendra Singh Dr. Mohan Yadav Raghavendra will be the Principal Secretary to CM MP's new CM Dr. Mohan Yadav