सिहोरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहीं एकता ठाकुर समेत कई कांग्रेसियों ने थामा बीजेपी का दामन, राम मंदिर को लेकर कही ये बड़ी बात

author-image
Vikram Jain
New Update
सिहोरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहीं एकता ठाकुर समेत कई कांग्रेसियों ने थामा बीजेपी का दामन, राम मंदिर को लेकर कही ये बड़ी बात

नील तिवारी, JABALPUR. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। राहुल गांधी की करीबी और जबलपुर से जिला पंचायत सदस्य एकता ठाकुर के साथ कई कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। कांग्रेस को अलविदा कहने वाले इन नेताओं ने भोपाल में बीजेपी प्रदेश कार्यालय में पार्टी की सदस्यता ली। वहीं एकता ठाकुर ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर खुशी जताते हुए कांग्रेस आलाकमान पर जमकर निशाना साधा।

एकता ठाकुर समेत कई कांग्रेसी बीजेपी में शामिल

शनिवार को जबलपुर के सिहोरा विधानसभा की कांग्रेस प्रत्याशी रहीं जिला पंचायत सदस्य एकता ठाकुर, कटनी के कांग्रेस नेता सुजीत द्विवेदी ने कांग्रेस का साथ छोड़ते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया। इसके साथ ही बीजेपी की रीति नीति से प्रभावित होकर अशोकनगर जिले के कांग्रेस नेता अजय सिंह यादव, उनकी माता बाईसाहब यादव ने भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बीजेपी प्रदेश कार्यालय में शनिवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, पूर्व सीएम शिवराज सिंह, मंत्री राकेश सिंह, वरिष्ठ नेता डॉ. नरोत्तम मिश्रा की मौजूदगी में इन नेताओं को अंगवस्त्र पहनाकर पार्टी में स्वागत किया गया।

Get in Touch (72).jpg

राम मंदिर की खुशी पर मनाने पर बड़े नेताओं ने जताई थी नाराजगी

बता दे कि कांग्रेस के शीर्ष नेताओं ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को बीजेपी और आरएसएस का कार्यक्रम बताते हुए निमंत्रण ठुकरा दिया था। इसके बाद कांग्रेस के कई नेताओं में जमकर नाराजगी देख गई, अब तक कई नेता कांग्रेस को अलविदा भी कह चुके हैं। वहीं कई नेताओं को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी मनाने पर कांग्रेस आलाकामना की नाराजगी का शिकार होना पड़ रहा है। ऐसे ही जबलपुर की कांग्रेस नेता एकता ठाकुर को राम मंदिर बनने की खुशी जताने पर पार्टी के बड़े नेताओं ने नाराजगी जताई थी।

Get in Touch (71).jpg

'कांग्रेस में नहीं मिली तवज्जो, बीजेपी बेहतर'

बीजेपी में शामिल होने के बाद एकता ठाकुर ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। एकता ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस में उन्हें तवज्जो नहीं दी गई, वहीं राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन अपने क्षेत्र के कार्यक्रम में शामिल होने और सोशल मीडिया पर अपनी खुशी का वीडियो डालने के बाद शीर्ष नेताओं के द्वारा उन्हें कड़वी बातें सुनाई गई, एकता ठाकुर ने यह भी खुलासा किया कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष से उन्हें काफी नाराजगी थी क्योकि पिछले दिनों जब वह उनसे मिलने गई तो प्रदेश अध्यक्ष ने उन्हें मिलने का समय भी नहीं दिया था। एकता ठाकुर ने बीजेपी की तारीफ करते हुए कहा कि बीजेपी एक बेहतर पार्टी है और क्षेत्र का विकास करने के लिए उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली है, अब उन्होंने अपने क्षेत्र का पूर्ण विकास होने का भी विश्वास जताया है।

Get in Touch (70).jpg

बता दे कि कांग्रेस का कांग्रेस को अलविदा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई एकता ठाकुर विधानसभा चुनाव 2023 में कांग्रेस प्रत्याशी थीं। एकता ठाकुर प्रदेश यूथ कांग्रेस की इकाई में थी। इसके साथ अजय सिंह यादव और उनकी माता बाई साहब यादव दोनों वर्तमान में जिला पंचायत सदस्य हैं। अजय सिंह यादव अशोकनगर मंडी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वहीं कटनी के सुजीत द्विवेदी कांग्रेस शिक्षा और विधि प्रकोष्ठ में भी पदाधिकारी रहे हैं।

Bhopal News भोपाल न्यूज Jabalpur News जबलपुर न्यूज many Congress leaders join BJP कई कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल Congress candidate Ekta Thakur joins BJP big blow to Congress in MP कांग्रेस प्रत्याशी रहीं एकता ठाकुर बीजेपी में शामिल एमपी में कांग्रेस को बड़ा झटका