एमपी में लगातार दूसरे दिन कांग्रेस को बड़ा झटका, अब इन नेताओं 'हाथ' छोड़ थामा बीजेपी का दामन

author-image
Vikram Jain
New Update
एमपी में लगातार दूसरे दिन कांग्रेस को बड़ा झटका, अब इन नेताओं 'हाथ' छोड़ थामा बीजेपी का दामन

BHOPAL. लोकसभा चुनाव में जीत की तैयारी में जुटी एमपी कांग्रेस को लगातार दूसरे दिन बड़ा झटका लगा है। सिहोरा सीट से प्रत्याशी रहीं एकता ठाकुर के कांग्रेस छोड़ने के बाद पूर्व प्रवक्ता अजय यादव ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया। रविवार को अजय सिंह यादव समेत कई नेता कांग्रेस को अलविदा कहते हुए बीजेपी में शामिल हो गए। बता दें कि लोकसभा चुनाव के पहले नेताओं का इधर से उधर आने-जाने का सिलसिला शुरू हो गया हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस के कई नेता बीजेपी में शामिल हुए।

BJP ने दे दिया कांग्रेस को बड़ा झटका

कांग्रेस मीडिया विभाग के पूर्व उपाध्यक्ष और पूर्व प्रवक्ता अजय सिंह यादव ने रविवार को बीजेपी की सदस्यता ग्रहण ली। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भोपाल पार्टी कार्यालय में उन्हे बीजेपी की सदस्यता दिलाई। इसके साथ ही वरिष्ठ पत्रकार व आईआईटी कानपुर की एलुमनाई डॉ. वनिता श्रीवास्तव ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। वीडी शर्मा ने सभी नेताओं को अंगवस्त्र पहनाकर पार्टी में स्वागत किया। इन नेताओं ने बीजेपी की रीति नीति, केंद्र और राज्य सरकार की जनहितैषी नीतियों से प्रभावित होकर पार्टी में प्रवेश किया हैं।

Get in Touch (80).jpg

पुराने नेता ने छोड़ा कांग्रेस का साथ

इसके साथ ही पन्ना क्षेत्र के पुराने कांग्रेसी नेता और शाहनगर जनपद अध्यक्ष आशीष खरे ने भी बीजेपी का दामन लिया। आशीष खरे ने 21 जनपद सदस्यों के साथ बीजेपी में प्रवेश किया। उन्होंने खजुराहो सांसद एवं बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के भोपाल स्थित बंगले पर पहुंच कर शाहनगर जनपद पंचायत के इक्कीस जनपद सदस्यों के साथ बीजेपी की सदस्यता ली।

Get in Touch (79).jpg

टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे यादव

बता दें कि पूर्व प्रवक्ता अजय यादव विधानसभा चुनाव में टिकट की मांग कर रहे थे। लेकिन कांग्रेस ने उन्हे टिकट नहीं दिया। टिकट नहीं मिलने से अजय यादव नाराज चल रहे थे। तभी से उनके पार्टी छोड़ने के कयास लगाए जा रहे थे। इसी तरह कांग्रेस को अलविदा कहने वाले शाहनगर जनपद अध्यक्ष आशीष खरे भी पवई विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट की दौड़ में शामिल थे लेकिन उस समय के पीसीसी चीफ कमलनाथ ने उनको टिकट न देकर मुकेश नायक पर भरोसा जताया था, लेकिन मुकेश नायक को हार का मुंह देखना पड़ा था।

यह खबर भी पढ़ें... 

सिहोरा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी रहीं एकता ठाकुर समेत कई कांग्रेसियों ने थामा बीजेपी का दामन, राम मंदिर को लेकर कही ये बड़ी बात

'कांग्रेस के साथ देश का भविष्य नहीं'

बीजेपी ज्वाइन करने के बाद अजय सिंह यादव ने कहा कि पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर उन्होने बीजेपी में प्रवेश किया है। कांग्रेस ने पिछड़ा वर्ग की आंखों में धूल झोंकी है। कांग्रेस के साथ देश का भविष्य नहीं है। यादव ने आगे कहा कि कांग्रेस देश विरोधी पार्टी है। कांग्रेस ने मुझे निष्कासित नहीं किया था बल्कि मैंने इस्तीफा दिया था। उनके साथ वनिता श्रीवास्तव ने कहा कि बीजेपी और पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित हूं।

खरे ने कांग्रेस पर लगाया उपेक्षा का आरोप

इधर बीजेपी में शामिल होते ही आशीष खरे ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस अपने मकसद से भटक गई है, और पार्टी में लंबे समय से काम कर रहे पुराने कांग्रेसी नेताओं की लगातार उपेक्षा की जा रही थी, युवा नेताओं को भी यहां काफी संघर्ष करना पड़ रहा है।

Bhopal News भोपाल न्यूज Shock to MP Congress Ajay Singh Yadav joins BJP Dr. Vanita Srivastava joins BJP many Congress leaders join BJP एमपी कांग्रेस को झटका अजय सिंह यादव बीजेपी में शामिल डॉ. वनिता श्रीवास्तव बीजेपी में शामिल कई कांग्रेस नेता बीजेपी में शामिल