बस्तर में एक करोड़ के इनामी नक्सली की बीमारी के चलते मौत, वीडियो वायरल, शव के पास बैठकर रोती दिखीं हथियार पकड़े हुईं महिलाएं

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बस्तर में एक करोड़ के इनामी नक्सली की बीमारी के चलते मौत, वीडियो वायरल, शव के पास बैठकर रोती दिखीं हथियार पकड़े हुईं महिलाएं

JAGDALPUR. छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में दहशत फैलाने वाले नक्सली अतन्ना राजी रेड्डी की मौत हो गई है। अबूझमाड़ से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मोस्ट वांटेड नक्सलियों में शामिल नक्सली राजी रेड्डी उर्फ अतन्ना के शव के सामने नक्सली रोते और शोक मनाते नजर आ रहे हैं। राजी रेड्डी की मौत का कारण बीमारी से ग्रसित होना बताया जा रहा है। मौत की खबर के बाद पुलिस ने जानकारी जुटा रही है।  





कौन था अतन्ना रेड्डी





बता दें कि अतन्ना रेड्डी तेलंगाना के एक एग्लासपुर जिले पेदापली मंडल का रहने वाला था।  वह छात्र जीवन में पढ़ाई के साथ ही माओवादी विचारधारा से जुड़ गया था। अतन्ना रेड्डी पीपुल्स वार ग्रुप में सक्रिय रहने के दौरान छत्तीसगढ़, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे राज्यों में काम किया था। धीरे-धीरे संगठन ने इसे बड़ी जिम्मेदारी दी। बाद में राजी रेड्डी ने नक्‍सली संगठन में शीर्ष नेता की जिम्‍मेदारी संभाली। फिलहाल वो केंद्रीय समिति का सदस्य था। इसके अलावा वह काफी समय से अबूझमाड़ में रह रहा था। 





कई महीनों से बीमार चल रहा था नक्सली रेड्डी





बताया जा रहा है अतन्ना राजी रेड्डी पिछले कई महीनों से वह बीमार चल रहा था। रेड्डी को दिल से संबंधित बीमारी थी। उसका काफी समय से इलाज चल रहा था। नक्सली लंबे समय से जंगल में ही उसका इलाज कर रहे थे। इधर, शुक्रवार को नक्सलियों ने वीडियो जारी किया जिससे राजी रेड्डी की मौत की खबर सामने आई है। वीडियो में देखा जा सकता है कि उसमें शव के पास बैठकर वर्दीधारी नक्सलियों रो रहे हैं। वहीं, अतन्ना के शव को चारों ओर से घेरकर रखा गया था। 





नक्सलियों ने जारी नहीं कोई पत्र





नक्सलियों के द्वारा यह भी कहा जा रहा है कि अगर अतन्ना राजी रेड्डी का निधन हो गया है तो नक्सलियों को काफी बड़ा नुकसान होगा। रेड्डी छोटे से लेकर बड़े हमलों में शामिल होने की बात भी समय-समय बताया करते थे। पुलिस हमेशा से अतन्ना रेड्डी की तलाश करती रही है। पुलिस ने अतन्ना राजी रेड्डी के ऊपर एक करोड़ का इनाम भी रखा था। हालांकि अतन्ना की मौत को लेकर अब तक न तो नक्सलियों की तरफ से कोई पत्र जारी किया गया है और न ही सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से नक्सली कमांडर राजी रेड्डी उर्फ अतन्ना की मौत की पुष्टि हुई है।





ये खबर भी पढ़ें... 





छत्तीसगढ़ HC में ED की एक और याचिका, अब कोयला घोटाला और अवैध वसूली मामले में भूपेश सरकार के खिलाफ CBI जांच की मांग





मामले में पूरी जानकारी जुटाई जा रही है : IG





बस्तर आईजी सुंदरराज पी. ने बताया कि  ऐसी खबर निकल कर सामने आई है कि नक्सली अतन्ना की मौत हुई है। यह बात अब तक कंफर्म नहीं है। पुलिस के द्वारा इस पर पूरी जानकारी जुटाई जा रही है, जैसे ही अतन्ना की मौत से जुड़ी जानकारी स्पष्ट होगी उसे सार्वजनिक किया जाएगा। वहीं, वीडियो की भी जांच की जा रही है कि मरने वाला नक्सली अतन्ना राजी रेड्डी है कि नहीं।



Bastar News बस्तर न्यूज Top Naxalite Atanna Reddy death one crore prize Naxalite died of disease video of death of Naxalite Atanna Reddy most wanted Naxalite killed टॉप नक्सली अतन्ना रेड्डी की मौत एक करोड़ का इनामी नक्सली बीमारी से मरा नक्सली अतन्ना रेड्डी की मौत का वीडियो मोस्ट वांटेड नक्सली मारा गया