नक्सलियों ने 50 ग्रामीणों को किया अगवा, बाद में सरपंच के अलावा सभी को छोड़ा, बीजापुर में एक ग्रामीण को मार डाला

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
नक्सलियों ने 50 ग्रामीणों को किया अगवा, बाद में सरपंच के अलावा सभी को छोड़ा, बीजापुर में एक ग्रामीण को मार डाला

BIJAPUR. नक्सल इलाके से बड़ी खबर मिली है। जानकारी के अनुसार बीजापुर से नक्सलियों ने 50 ग्रामीणों के अपहरण कर लिया है। ये सभी ग्रामीण पूजा-अर्चना करने गए थे। हालांकि नक्‍सलियों ने वहां फरसेगढ़ के पूर्व सरपंच को अगवा कर लिया, जबकि शेष ग्रामीणों को छोड़ दिया है। हालांकि पुलिस ने अभी तक नक्सलियों के अपहरण करने की पुष्टि नहीं की है। यह मामला बीजापुर के फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के कुपलेर की पहाड़ी का है। वहीं, मुखबिर के आरोप में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। इस घटना के बाद पूरे इलाके में पुलिस और फोर्स ने सर्चिंग बढ़ा दी है। 





नक्सलियों ने 50 ग्रामीणों को किया अगवा





बताया जा रहा है कि फरसेगढ़ थाना क्षेत्र के कुपलेर की पहाड़ी में गांव के लोग पूजा करने गए हुए थे। वहां सादे कपड़ों में आए कुछ लोगों ने 50 से अधिक ग्रामीणों को अपने साथ लेकर चले गए। इनमें से पूर्व सरपंच महेश गोटा को छोड़कर बाकी अन्य ग्रामीण लौट आए हैं। नक्सलियों के अपहरण करने की अब तक पुलिस ने पुष्टि नहीं की है। पुलिस के एक आधिकारी ने बताया की ग्रामीण रात होने से रास्ता भटक गए थे। गांव के अन्य लोग खोजबीन में गए हुए हैं।





नक्‍सलियों ने की ग्रामीण की हत्या 





वहीं दूसरी ओर छत्तीसगढ़ के नक्‍सल प्रभावित बीजापुर में भी एक और घटना सामने आई है। यहां नक्‍सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। जानकारी के अनुसार बीजापुर के तर्रेम थानाक्षेत्र में नक्‍सली 18 अगस्त को ग्रामीण रामा पूनेम को अपहरण कर अपने साथ ले गए थे। इसके बाद नक्‍सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया। नक्‍सलियों के खौफ से मृतक के स्‍वजन पुलिस के पास मामला पंजीबद्ध कराने नहीं पहुंचे हैं।हालांकि इस घटना की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज छत्तीसगढ़ में नक्सली Naxalites in Chhattisgarh Bijapur Naxalite violence Naxalites abducted 50 villagers बीजापुर नक्सली उत्पात नक्सलियों ने 50 ग्रामीणों को किया अगवा