MP के कई जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
MP के कई जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना

BHOPAL. मप्र और छत्तीसगढ़ में ठिठुरन वाली ठंड शुरू हो गई है। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के कारण मध्यप्रदेश के तापमान में भारी गिरावट दर्ज की जा रही है। राज्य के अधिकांश जिलों में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे पहुंच गया है। बता दें कि आज यानी रविवार को मौसम विभाग ने एमपी के कई जिलों में घना कोहरा छाने का अलर्ट जारी किया है। साथ ही छत्तीसगढ़ में भी लगातार तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।

कई इलाकों में बादल छाए रहने का अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक आज ग्वालियर, दतिया, छतरपुर, टीकमगढ़ और निवाड़ी जिलों में हल्का कोहरा छाया रहेगा। वहीं, सभी जिलों में मौसम शुष्क बने रहने की भी संभावना है। बता दें कि आज न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट आ सकती है।

शनिवार को भोपाल में अधिकतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 25.3 डिग्री, इंदौर में 25.6 डिग्री और जबलपुर में 24.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

CG में बारिश की संभावना

पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तरी छत्तीसगढ़ में बारिश की स्थिति बनी हुई है। हालांकि बारिश हल्की रहेगी। इसके बाद मौसम साफ होते ही न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी। IMD के अनुसार रायपुर में आज न्यूनतम तापमान 15 डिग्री रहेगा और अधिकतम तापमान 28 तक हो सकता है। सुबह कोहरा/धुंध रात को ज्यादा ठंड महसूस की जा सकती है। अम्बिकापुर में भी सुबह कोहरा और धुंध देखने को मिलेगी। इसके साथ यहां ज्यादा ठंड का अनुमान लगाया जा रहा है। जगदलपुर में भी कोहरा और धुंध देखने को मिलेगी। बिलासपुर की बात करें तो यंहा सुबह और रात को ज्यादा ठंड देखने को मिलेगी। दिन में मौसम साफ रहने की संभावना है।



MP weather एमपी का मौसम Chhattisgarh weather update weather department update weather condition of last 24 hours छत्तीसगढ़ मौसम अपडेट मौसम विभाग अपडेट पिछले 24 घंटों का मौसम का हाल