मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने दिग्विजय सिंह को कहा 'चतुर नेता', उधर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी बोले- अभी हनीमून पीरियड

author-image
Vikram Jain
New Update
मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने दिग्विजय सिंह को कहा 'चतुर नेता', उधर पीसीसी चीफ जीतू पटवारी बोले- अभी हनीमून पीरियड

संजय गुप्ता, INDORE, नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की राजनीतिक जुगलबंदी बहुत पुरानी है। दोनों ही एक-दूसरे पर तंज कसते हैं। अब नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने एक बार फिर कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा है। दिग्विजय द्वारा बुधवार को ईवीएम हैक करने का डेमो दिया गया था। इसे लेकर गुरूवार दोपहर इंदौर के खंडवा रोड स्थित परमानंद योग आश्रम के दीक्षांत समारोह में शामिल होने आए विजयवर्गीय ने उन्हें चतुर नेता बताते हुए इसका कारण भी बताया।

दिग्विजय सिंह को क्यों कहा चतुर नेता

मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि वह चतुर राजनेता है। उन्हें लग गया है कि वह लोकसभा चुनाव हार रहे हैं। वह यह जानते है कि वह चुनाव नहीं जीत सकते। इसलिए उन्होंने अभी से ग्राउंड बनाना शुरू कर दिया है। उन्होंने अब बहाना बनाना शुरू कर दिया है कि हम हार क्यों रहे हैं। दिग्विजय सिंह को मालूम है कि उनकी जमीन खत्म हो गई है। हवा में बात करो और लोगों को कन्फ्यूज करो, बस इसके अलावा और कुछ नहीं है।

'विपक्षी गठबंधन में सभी स्वार्थी लोग'

INDIA गठबंधन पर निशाना साधते हुए मंत्री विजयवर्गीय ने कहा कि इस गठबंधन का टूटना पहले से ही तय था, क्योंकि इस गठबंधन में सभी स्वार्थी लोग शामिल हैं। वहीं विजयवर्गीय ने उज्जैन के माकड़ोन में सरदार पटेल की प्रतिमा ट्रैक्टर से गिराने की घटना की निंदा करते हुए उसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन को दोनों पक्षों को बैठकर समझाइश देना चाहिए।

जीतू पटवारी बोले- अभी हनीमून पीरियड

इधर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद जीतू पटवारी पहली बार इंदौर में सार्वजनिक कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने कार्यकर्ताओं से संवाद भी किया। उन्होंने कहा मैं इतने दिन से यहां नहीं आया तो लोग बोल रहे थे कि भैय्या आ ही नहीं रहे थे। बता दूं कि एक हनीमून पीरियड होता है, अभी चुनाव निपटे हैं तो अभी एक दो-महीने जाने दो। थोड़ा परिस्थितियों को संभलने दो, फिर हम भी यहीं है और आप भी यहीं हैं।

हरा देंगे तो भी मन राउ से जुड़ा रहेगा : पटवारी

पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि एक महीना 22 दिन से कई लोग तड़प रहे थे। अरे भैय्या क्या होगा, भैय्या आ ही नहीं रहे हैं। ऐसा हो गया, वैसा हो गया, यह..वो..फलाना-ढिमाका। लेकिन मैं सोचता हूं कि यह महसूस भी होना जरूरी है। किसी भी रूप में मेरी भावनाएं पवित्र हैं। उन्होंने हार का जिक्र करते हुए कहा कि राऊ विधानसभा मेरा परिवार था, है और परिवार रहेगा। चुनाव जिताएं तो सिर माथे पर और हरा भी देंगे तो परिवार के साथ जब तक मेरी सांसें चलेंगी, मेरा मन जुड़ा रहेगा। लोकतंत्र दो पटरियों का है। एक को सत्ता में रहकर सेवा का धर्म निभाना पड़ता है, तो दूसरे को विपक्ष में रहकर सेवा का धर्म निभाना पड़ता है।

उज्जैन घटना पर यह बोले पटवारी...

जीतू पटवारी ने उज्जैन घटना पर बोले कि माकड़ोन में सरदार वल्लभ भाई पटेल और बाबा साहेब अंबेडकर की मूर्ति लगाने को लेकर दो पक्षों में विवाद की सूचना मिली है। दोनों ही महापुरुष हम सभी के आदर्श हैं, बेहतर होगा आपसी समन्वय से सर्वमान्य हल निकाला जाए। मैं प्रदेश सरकार से भी अनुरोध करता हूं प्राथमिकता से कानून व्यवस्था बहाल करवाएं।

बीजेपी ने पटवारी के बयान पर कसा तंज

पीसीसी चीफ के हनीमून पीरियड के बयान पर बीजेपी ने तंज कसा। बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट करके कहा कि हनीमून पीरियड....? चुनाव हारने के बाद भी हनीमून पीरियड होता है क्या...? पहली बार सुना है... खुद मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी स्वीकार रहे है कि वो चुनाव हारने के 1 माह 22 दिन बाद आज पहली बार अपनी विधानसभा में कार्यकर्ताओं से मिलने किसी सार्वजनिक कार्यक्रम में आए हैं... जब इनकी यह स्थिति है तो बाकी की क्या होगी....समझा जा सकता है....?

Indore News इंदौर न्यूज PCC Chief Jitu Patwari पीसीसी चीफ जीतू पटवारी Minister Kailash Vijayvargiya मंत्री कैलाश विजयवर्गीय Former CM Digvijay Singh पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह clever leader चतुर नेता