आज हो सकती है मंत्रियों की शपथ, राजभवन में तैयारियां शुरू, गवर्नर मंगुभाई पटेल गुजरात से शाम को आएंगे

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
आज हो सकती है मंत्रियों की शपथ, राजभवन में तैयारियां शुरू, गवर्नर मंगुभाई पटेल गुजरात से शाम को आएंगे

BHOPAL. मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार सोमवार, 18 दिसंबर की शाम हो सकता है। इसे लेकर राजभवन में तैयारियों शुरू कर दी गई हैं। इधर, अचानक गवर्नर मंगुभाई पटेल के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है। अब गवर्नर अपने गृहराज्य गुजरात से कल (19 दिसंबर ) के बजाय 18 दिसंबर की शाम 4 बजे भोपाल पहुंच रहे हैं।

मंत्रिमंडल को लेकर नड्डा के आवास पर मंथन

मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर रविवार शाम को दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर मंथन हुआ। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे। करीब एक घंटे की बैठक में मंत्रिमंडल के चेहरों को लेकर विस्तार से चर्चा हुई।

मंत्रिमंडल में सांसद से विधायक बने नेताओं को मिलेगी जगह !

बीजेपी सूत्रों के अनुसार मोहन सरकार के मंत्रिमंडल में नए चेहरों के साथ कुछ पुराने चेहरों को भी जगह देने पर सहमति बनी है। सांसद से विधायक बने प्रहलाद पटेल, रीति पाठक, राकेश सिंह और राव उदय प्रताप सिंह के साथ ही कैलाश विजयवर्गीय को भी मंत्री बनाया जा सकता है। पहली बार में 18 से 20 मंत्री शपथ ले सकते हैं।

 मंत्रिमंडल को लेकर सोमवार सुबह दिल्ली में बैठक की चर्चा है। जिसमें मंत्रियों के नामों को अंतिम रूप दिए जा सकता है। इस बैठक में मंत्रियों के शपथ ग्रहण की तारीख और समय भी तय हो सकता है।

चुनाव में 12 मंत्री हारे

यहां बात दें विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने 33 में से 31 मंत्रियों को टिकट दिया था। इसमें से 12 मंत्री चुनाव हार गए, जबकि 19 चुनाव जीतकर फिर विधायक बने हैं। हारे हुए मंत्रियों की दावेदारी स्वत: ही खत्म हो गई है। 

बैठक में मौजूद रहे ये नेता

बैठक में सीएम डॉ. मोहन यादव, दोनों डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ल, बीजेपी विधायक नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय और प्रहलाद पटेल मौजूद रहे। प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिव प्रकाश और प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा भी शामिल हुए।

अचानक बदला गवर्नर का कार्यक्रम, आज पहुंच रहे हैं भोपाल

मध्यप्रदेश के गवर्नर मंगुभाई पटेल के तय कार्यक्रम में रविवार रात को अचानक बदलाव हुआ है। राज्यपाल 18 दिसंबर (सोमवार) शाम को भोपाल पहुंच रहे हैं। इससे पहले तय कार्यक्रम के मुताबिक वे 19 दिसंबर (मंगलवार) को भोपाल आने वाले थे। राज्यपाल के तय शेड्यूल में अचानक हुए इस बदलाव को मंत्रिमंडल विस्तार से जोड़कर देखा जा रहा है।


Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Cabinet expansion in Madhya Pradesh Governor Mangubhai suddenly returned to Bhopal green signal to the cabinet churning on the cabinet at JP Nadda's residence मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार गवर्नर मंगुभाई अचानक भोपाल लौटे मंत्रिमंडल को हरी झंडी जेपी नड्डा के निवास मंत्रिमंडल पर मंथन