राजस्थान में BJP ने किया था वादा, केंद्र की मोदी सरकार बोली- कोई वादा नहीं किया... आगे भी ऐसा कोई प्लान नहीं

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
राजस्थान में BJP ने किया था वादा, केंद्र की मोदी सरकार बोली- कोई वादा नहीं किया... आगे भी ऐसा कोई प्लान नहीं

NEW DELHI. राजस्थान में 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने का वायदा बीजेपी शायद पूरा नहीं कर पाएगी। दरअसल, केंद्र सरकार ने राजस्थान सहित देश के किसी भी राज्य में 450 रुपए में LPG सिलेंडर देने से साफ इनकार कर दिया है। समाजवादी पार्टी के राज्यसभा सांसद जावेद अली के सवाल के लिखित जवाब में केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की किसी योजना से इनकार किया है। दरअसल, जावेद अली ने सवाल में पूछा था कि क्या राजस्थान में 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा की है। साथ ही क्या सरकार 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की योजना पर काम कर रही है। इस सवाल के जवाब में केंद्रीय पेट्रोलियम राज्य मंत्री रामेश्वर तेली ने लिखा है कि भारत सरकार ने राजस्थान में इस तरह की कोई घोषणा नहीं की है। इसकी कोई योजना नहीं है।

गहलोत सरकार दे रही थी 500 में सिलेंडर

बीजेपी ने अपने चुनाव घोषणा पत्र में 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने का वादा किया था। उस वक्त राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार ने उज्जवला परिवारों को 500 रुपए में सिलेंडर देना शुरू किया था। गहलोत राज में राज्य सरकार ही सब्सिडी का पैसा वहन करती थी। अब राज्य में BJP की सरकार है। 450 रुपए में सिलेंडर देने की योजना पर बचा हुआ पैसा आगे भी राज्य सरकार को ही देना होगा। केंद्र सरकार इसमें कोई मदद नहीं देगी।

PM Modi narendra modi BJP central government Modi government cm bhajanlal rajasthan cm LPG gas cylinder BJP RAJSTHAN CM Rajasthan BJP 4 INDIA BHAJAN lAL CM