टीएस सिंहदेव के इनकार के बाद मोहम्मद अकबर बन सकते हैं मैनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन, जल्द हो सकता है ऐलान

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
टीएस सिंहदेव के इनकार के बाद मोहम्मद अकबर बन सकते हैं मैनिफेस्टो कमेटी के चेयरमैन, जल्द हो सकता है ऐलान

Raipur. छत्तीसगढ़ में उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव ने विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणा पत्र तैयार करने वाली समिति की अध्यक्षता करने से इनकार कर दिया है। पिछले चुनाव में उन्होंने इस जिम्मेदारी का वहन किया था। सिंहदेव के इनकार के बाद कांग्रेस छग सरकार में मंत्री मोहम्मद अकबर को यह जिम्मेदारी देने का मन बना चुकी है। सूत्रों की मानें तो जल्द ही उन्हें विधिवत रूप से यह जिम्मेदारी सौंप दी जाएगी। 





इस वजह से सिंहदेव ने किया इनकार 







माना जा रहा है कि भूपेश सरकार यह दावे करती रही कि उसने मैनिफेस्टो के ज्यादातर वादे पूरे किए हैं लेकिन सिंहदेव इन दावों से सदैव असंतुष्ट नजर आए। सिंहदेव यह भी कहते नजर आए थे कि घोषण पत्र के ज्यादातर वादे पूरे किए गए लेकिन कई अहम वादे छूट गए जिन्हें पूरा किया जाना चाहिए था। हालांकि उस वक्त टीएस सिंहदेव की नाराजगी के पीछे ढाई-ढाई साल वाले फॉर्मूले का हवाला दिया जाता था। अब टीएस सिंहदेव ने मैनिफेस्टो कमेटी का अध्यक्ष पद लेने से यह कहकर इनकार कर दिया कि अब समय काफी कम बचा है। मैं समिति में नहीं रहूंगा लेकिन सदस्य के रूप में फीडबैक देने हमेशा उपलब्ध रहूंगा। 





इन नामों पर हुई चर्चा





राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी के साथ दिल्ली में हुई इस मीटिंग में सिंहदेव के इनकार के बाद समिति अध्यक्ष के नाम पर चर्चा चली। जिसमें मंत्री शिव डहरिया, अमरजीत भगत, ताम्रध्वज साहू और सांसद दीपक बैज के नाम पर मंथन हुआ। लेकिन लिस्ट में सबसे ऊपर मोहम्मद अकबर का ही नाम है। समिति की घोषणा जल्द हो सकती है। 





6 और कमेटियों के भी नाम फाइनल







सूत्र बता रहे हैं कि कांग्रेस की चुनाव संबंधी 6 और कमेटियों के नाम फाइनल हो चुके हैं। दरअसल पार्टी इस वक्त पूरी तरह से बैलेंस बनाने में जुटी हुई है। इसलिए कमेटियां भी उसी हिसाब से बनाई जा रही हैं। जिन 6 कमेटियों के नाम तय हुए हैं उनका औपचारिक ऐलान अभी बाकी है। जानकारी के मुताबिक पॉलिटिकल अफेयर- कुमारी शैलजा, प्रदेश प्रभारी, चुनाव अभियान समिति- चरणदास महंत, स्पीकर, प्रदेश चुनाव समिति- मोहन मरकाम, पीसीसी अध्यक्ष, प्रचार-प्रसार समिति- शिव डहरिया, मंत्री, चुनाव अनुशासन समिति- धनेंद्र साहू, विधायक, चुनाव समन्वय समिति- ताम्रध्वज साहू, मंत्री के नाम शामिल हैं। 



 



Chhattisgarh Congress टीएस सिंहदेव Minister Mohammad Akbar मंत्री मोहम्मद अकबर TS Singhdev छत्तीसगढ़ कांग्रेस Manifesto Committee मैनिफेस्टो कमेटी