मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटे तेज बारिश, छत्तीसगढ़ के कई जिलों में पड़ेंगी बौछारें, राजस्थान के 18 जिलों में येला अलर्ट

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटे तेज बारिश, छत्तीसगढ़ के कई जिलों में पड़ेंगी बौछारें, राजस्थान के 18 जिलों में येला अलर्ट

BHOPAL. देश के कई हिस्सों में फिर से ही बारिश का दौर शुरू हो गया है। इसके आज भी जारी रहने के आसार हैं। मौसम विभाग के मुताबिक हिमाचल प्रदेश, मध्य प्रदेश ,उत्तराखंड, बिहार, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश हो सकती है। 21 अगस्त से 24 अगस्त तक ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। छत्तीसगढ़ के कई जिलों में आज हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं। जबकि राजस्थान के 18 जिलों में बारिश का अनुमान है। इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। 





भोपाल-उज्जैन संभाग में तेज बारिश





भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर और उज्जैन में तेज बारिश हो सकती है। जबकि जबलपुर-ग्वालियर में भी मौसम बदला रहेगा। इंदौर में बूंदाबांदी होगी। विदिशा, रायसेन, राजगढ़, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, मंदसौर, आगर-मालवा, नीमच, गुना, अशोकनगर, छिंदवाड़ा, सिवनी, पन्ना, सागर और छतरपुर में तेज बारिश होगी। मौसम विभाग ने राजगढ़, नर्मदापुरम, खरगौन, उज्जैन, रतलाम, देवास, मंदसौर और छिंदवाड़ा जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।





राजस्थान के 18 जिलों के लिए बारिश का येला अलर्ट





जानकारी के मुताबिक सोमवार को पूर्वी राजस्थान के अलवर, बांसवाड़ा, बारां, उदयपुर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाई माधोपुर, टोंक,  में बारिश के आसार हैं। इन जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। 





रायपुर सहित कई जिलों में पड़ेंगी बौछारें





वहीं छत्तीसगढ़ में आज भी यहां हल्की बारिश हो सकती है। जबकि रायपुर में दिनभर बादल छाए रहेंगे। जिले के आउटर्स में हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेशभर में इस सीजन में 703.3 मिलीमीटर औसत बारिश हुई है। प्रदेश के 3 जिले बीजापुर में 31, सुकमा में 23 और रायपुर में 20 फीसदी सामान्य से ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई है।



मौसम न्यूज weather news Country weather देश का मौसम rainy season continues showers many districts of Chhattisgarh बारिश का दौर जारी छत्तीसगढ़ के कई जिलों में पड़ेंगी बौछारें