कांग्रेस नहीं मान रही हार, ईवीएम पर फिर फोड़ा ठीकरा, बैलेट पेपर से लोकसभा चुनाव कराने की मांग के लिए किया प्रदर्शन

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
कांग्रेस नहीं मान रही हार, ईवीएम पर फिर फोड़ा ठीकरा, बैलेट पेपर से लोकसभा चुनाव कराने की मांग के लिए किया प्रदर्शन

संजय गुप्ता, INDORE. मप्र सहित राजस्थान, छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव में करारी हार देख चुकी कांग्रेस अभी तक इस बात को हजम नहीं कर पा रही है। अब नया अभियान लोकसभा सहित आगे के सभी चुनाव बैलेट पेपर से कराने का शुरु हुआ है। इसके तहत गुरुवार (14 दिसंबर) को कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गीताभवन पर डॉ. आम्बेडकर प्रतिमा के पास हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। हालांकि यह प्रदर्शन कांग्रेस की आदत के अनुसार ही रहा, गिने-चुने 40-50 कार्यकर्ता पहुंचे, थोड़ी देर खड़े हुए फोटो खिचंवाई, बाइट दी और चले गए। इस दौरान शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्‌ढा और कार्यवाहक अध्यक्ष देवेंद्र सिंह यादव व अन्य मौजूद थे।

यह की गई मांग

यादव ने कहा कि हम विधानसभा चुनाव में अधिकांश सीटों पर पोस्टल बैलेट में जीते थे, लेकिन जब ईवीएम खुली तो हार गए। ईवीएम को लेकर हमारी मांग है कि इसे बंद किया जाए, जिन देशों ने इसे बनाया वह भी इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो फिर हम क्यों इसे उपयोग में ला रहे हैं? इसमें गड़बड़ी है। हमारी मांग है कि सुप्रीम कोर्ट इस मामले में कमेटी बनाए और फिर ईवीएम को लेकर जांच की जाए।

पिंटू, सत्तू सभी भी हार के लिए बता चुके जिम्मेदार

इसके पहले इंदौर विधानसभा तीन के कांग्रेस प्रत्याशी पिंटू जोशी, इंदौर विधानसभा पांच के प्रत्याशी सत्तू पटेल भी हार के लिए ईवीएम को ही जिम्मेदार बता चुके हैं। पिंटू जोशी ने भी इसके लिए कांग्रेस कमेटी को रिपोर्ट भेजी और कहा कि वह चुनाव जीत रहे थे। उधर कांग्रेस के प्रदेश महासचिव राकेश यादव पहले ही चुनाव आयोग से लेकर सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस तक को पत्र लिखकर ईवीएम की जांच की मांग कर चुके हैं।



MP News एमपी न्यूज मप्र विधानसभा चुनाव 2023 MP Assembly Elections 2023 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की हार Congress defeat in Assembly elections Congress not accepting defeat EVMs are scaring Congress in MP कांग्रेस नहीं मान रही हार मप्र में कांग्रेस को डरा रही ईवीएम