MP मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, मिलेगी 1 लाख तक की सैलरी, जानिए क्या है सेलेक्सन प्रोसेस

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
MP मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में नौकरी करने का सुनहरा अवसर, मिलेगी 1 लाख तक की सैलरी, जानिए क्या है सेलेक्सन प्रोसेस

BHOPAL. सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए MP मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में नौकरी करने का सुनहरा अवसर है। इस नौकरी के लिए 10वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशल वेबसाइट  पर विजिट कर सकते है। इस फार्म को भरने की अंतिम तारिख 31 अगस्त है। उम्मीदवारों का सिलेक्शन रिटन टेस्ट के आधार पर होगा। इस टेस्ट में सिलेक्ट होने पर चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 1 लाख रुपए तक की सैलरी दी जाएगी।





जानें किन पदों के लिए निकली भर्तीयां 





MP मेट्रो रेल कॉरपोरेशन में कुल 72 पदों के लिए भर्ती निकली है। इसमें सुपरवाइजर (ऑपरेशन) के लिए 26 पद, सुपरवाइजर के लिए 9 पद, मेंटेनर के लिए 12 पद, सुपरवाइजर (ट्रैक्शन) के लिए 8 पद, मेंटेनर (ट्रैक्शन) के लिए  9 पद,  सुपरवाइजर (ट्रैक) के लिए  2 पद, स्टोर के लिए 2 पद, सहायक मानव संसाधन के लिए 2 पद, अकाउंटेंट के लिए  2 पदों पर भर्ती की जानी है।





क्या है सिलेक्शन प्रोसेस और सैलरी





इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने वाले उम्मीवारों का चयन रिटन टेस्ट के आधार पर होगा। रिटन टेस्ट में जनरल नॉलेज, मैथमैटिक्स, जनरल इंग्लिश और संबंधित विषयों से सवाल पूछे जाएंगे। इसके बाद मेरिट के आधार पर उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कर उनकी पोस्टिंग की जाएगी। चयनित उम्मीदवारों को हर महीने 25 हजार रुपए से लेकर 1 लाख रुपए तक की सैलरी दी जाएगी।





ये खबर भी पढ़िए..





विदिशा में दलित सरपंच को प्राचार्य ने झंडा फहराने नहीं बुलाया, जनपद सदस्य से कराया ध्वजारोहण, सरपंच ने लगाए जातिगत अपमान के आरोप





योग्यताएं





MP मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड में निकली भर्ती में 10वीं, 12वीं, इंजीनियरिंग और ग्रेजुएशन कर चुके उमीदवार आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 साल से कम और 28 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए। बता दें कि सरकारी नियमों के अनुसार उम्मीदवारों  को आयु सीमा में  छूट भी दी जाएगी।





कैसे करें अप्लाई





पहले ऑफिशियल वेबसाइट mpmetrorail.com पर जाएं।



दिए गए भर्ती लिंक पर क्लिक करें।



मांगे गए सभी डिटेल्स भरकर यूजर आईडी बनाएं।



फिर फॉर्म भरकर उसे सबमिट करें।



अपने सभी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।



फॉर्म का प्रिंट निकाल लें।







 



MP Metro Vacancy सरकारी नौकरी एमपी में सरकारी नौकरी एमपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन सैलरी एमपी मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन में नौकरियां sarkari naukari government job in mp MP Metro Rail Corporation salary MP Metro Rail Corporation job