MP के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ली शपथ, मोदी-शाह समेत सभी बड़े नेता रहे मौजूद

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
MP के नए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ली शपथ, मोदी-शाह समेत सभी बड़े नेता रहे मौजूद

BHOPAL. मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री के तौर पर मोहन यादव ने शपथ ली। सीएम के साथ ही साथ राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा भी डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। उनके शपथ ग्रहण कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और भारतीय जनता पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल है।

WhatsApp Image 2023-12-13 at 12.08.22 PM.jpeg



बेटे को टीवी पर शपथ लेते देखते सीएम डॉ. मोहन यादव के पिता

शपथ से पहले की थी हनूमान पूजा

शपथ से पहले मोहन यादव ने खटलापुरा मंदिर में पूजा अर्चना की। इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी को साथ लेकर चलूंगा और सुशासन सुनिश्चित करूंगा। वहीं नवनियुक्त उपमुख्यमंत्री जगदिश देवड़ा ने भी अपने आवास में पूजन-अर्चन की थी।

शपथ ग्रहण समारोह में ये थे शामिल

कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, गुजरात के भूपेंद्र पटे, महाराष्ट्र के एकनाथ शिंदे, देवेंद्र फडणवीस, अजीत पंवार, मणिपुर से एन बीरेन सिंह, नगालैंड से नेफ्यू रियो, वाई पट्टन और मेघालय से कोनरद संगमा मौजूद थे।

संघ के पदाधिकारी रहे यादव ने एबीवीपी से शुरु की राजनीति

आरएसएस के पदाधिकारी रहे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री यादव ने राजनीति एबीवीपी से सीखी। वह सबसे पहले साल 1982 में माधव विज्ञान महाविद्यालय छात्रसंघ के सह-सचिव और 1984 में अध्‍यक्ष चुने गए थे। वह 1984 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उज्‍जैन के नगर मंत्री और 1986 में विभाग प्रमुख बने। यादव 1988 में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मध्‍यप्रदेश के प्रदेश सहमंत्री और राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्‍य बने। 1989-90 में परिषद की प्रदेश इकाई के प्रदेश मंत्री और 1991-92 में परिषद के राष्‍ट्रीय मंत्री बने। यादव 1993-95 तक राष्ट्रीय सेवक संघ, उज्‍जैन नगर के पदाधिकारी रहे।

बता दें, मुख्यमंत्री की रेस में सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, प्रह्लाद पटेल और वीडी शर्मा के नाम शामिल थे। इस रेस में मोहन यादव का नाम तक शामिल नहीं था। इतना ही नहीं, विधायक दल की बैठक से पहले हुए फोटो सेशन में भी मोहन यादव पीछे वाली पंक्ति में बैठे थे। बता दें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत हासिल किया था।

Deputy CM Rajendra Shukla MP CM Mohan Yadav मप्र सीएम मोहन यादव MP Assembly Elections 2023 डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा MP CM Oath Ceremony Swearing in ceremony of new govt in MP Mohan Yadav took oath as CM MP new CM Deputy CM took oath Deputy CM Jagdish Deora मप्र में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह मोहन यादव ने ली सीएम की शपथ मप्र नए सीएम डिप्टी सीएम ने ली शपथ