श्योपुर बीजेपी ने 11 नेताओं को पार्टी से किया बाहर, कई पदाधिकारी 6 साल के लिए निष्कासित, जानें क्यों हुई कार्रवाई

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
श्योपुर बीजेपी ने 11 नेताओं को पार्टी से किया बाहर, कई पदाधिकारी 6 साल के लिए निष्कासित, जानें क्यों हुई कार्रवाई

BHOPAL. मध्य प्रदेश बीजेपी ने विधानसभा चुनाव में पार्टी से बागी और भितरघात करने वाले नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की है। बीजेपी ने कई नेताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया है। नेताओं को निष्कासित करने की कार्रवाई श्योपुर जिले की इकाई में की गई। यहां के 11 नेताओं को पार्टी से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है। इन नेताओं पर बीजेपी के साथ भितरघात करने और चुनाव में पार्टी को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगे है।

वीडी शर्मा के निर्देश पर कार्रवाई

श्योपुर से बीजेपी जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह जाट ने प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के निर्देश पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की है। दरअसल विधानसभा चुनाव में बीजेपी प्रत्याशी रहे दुर्गालाल विजय ने बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष से शिकायत की थी। जिसके बाद वीडी शर्मा के निर्देश पर जिलाध्यक्ष ने 11 नेताओं को पार्टी से बेदखल करने का पत्र जारी कर दिया है।

श्योपुर की दोनों सीट गंवाने के बाद कार्रवाई

बीजेपी ने यह कार्रवाई श्योपुर जिले की दोनों सीट गंवाने के बाद की है। बीजेपी ने चुनावों की समीक्षा के बाद सख्त कदम उठाते हुए कई पदाधिकारियों और नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाते हुए उन्हे 6 साल के लिए निष्काषित कर दिया है। ये वो नेता है जिनका जनाधार भी पार्टी के लिए काफी अहम माना जाता रहा है, लेकिन कई नेताओं ने पार्टी से बगावत तो कुछ ने पार्टी विरोधी गतिविधि कर कांग्रेस और बसपा का फायदा पहुंचाने का काम किया है।

इन नेताओं को खिलाफ कार्रवाई

जिन नेताओं को पार्टी से बेदखल किया गया उनमें सबसे बड़ा नाम पूर्व नपाध्यक्ष एवं प्रदेश कार्यसमिति सदस्य दौलतराम गुप्ता का है जिन्होने दिग्विजय सिंह के सामने कांग्रेस की सदस्यता ली थी। वहीं मीणा समाज के कद्दावर नेता मूलचंद रावत और उनकी बहू पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष कविता मीणा पर भी कार्रवाई हुई है। इन पर कांग्रेस के लिए काम करने का आरोप है। जनपद अध्यक्ष रीना आशीष मीणा का नाम प्रमुख है। रीना मीणा ने दिग्विजय सिंह के सामने कांग्रेस की सदस्यता ली थी। ऐसे ही कई नेताओं को पार्टी विरोधी गतिविधियों के लिए बीजेपी ने पार्टी से 6 साल के लिए निष्काषित किया है। इन्होने चुनाव के दौरान कांग्रेस के लिए कांग्रेस और बीएसपी को फायदा पहुंचाने का काम किया था।

ये नेता 6 साल के लिए पार्टी से निष्काषित

  • दौलतराम गुप्ता (प्रदेश कार्यसमिति सदस्य) (दिग्विजय सिंह के सामने कांग्रेस की सदस्यता ली है)
  • राधेश्याम रावत (पूर्व जिलाध्यक्ष) (दिग्विजय सिंह के सामने सदस्यता ली है)
  • कविता मीणा (जिला उपाध्यक्ष) (कांग्रेस पार्टी का काम किया है)
  • मूलचंद रावत (वरिष्ठ बीजेपी नेता) (कांग्रेस पार्टी का काम किया है)
  • रीना मीणा (जनपद अध्यक्ष) (दिग्विजय सिंह के सामने सदस्यता ली है)
  • धर्मेन्द्र मीणा (पूर्व जिला उपाध्यक्ष) (कांग्रेस पार्टी का काम किया है)
  • मुकेश सुमन (नगर मंत्री बीजेपी) (बीएसपी पार्टी का काम किया है)
  • कपिल गुप्ता (जिला उपाध्यक्ष भाजयुमो) (बीएसपी पार्टी का काम किया है)
  • महावीर सुमन (जिला उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग मोर्चा) (दिग्विजय सिंह के सामने सदस्यता ली है)
  • रामस्वरूप वैष्णव (पूर्व पार्षद बीजेपी) (दिग्विजय सिंह के सामने सदस्यता ली है)
  • महावीर मीणा (पूर्व जिला अध्यक्ष किसान मोर्चा) (कांग्रेस पार्टी का काम किया है)
Bhopal News भोपाल न्यूज Sheopur BJP's action 11 BJP leaders expelled from Sheopur Sheopur BJP District President Surendra Singh Sheopur News श्योपुर बीजेपी की कार्रवाई श्योपुर में 11 बीजेपी नेता निष्कासित श्योपुर बीजेपी जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र सिंह श्योपुर न्यूज