राजस्थान के कोटा में कोचिंग सेंटर में पढ़ी जा रही नमाज, विरोध में हिंदू बच्चों ने लगाए जय श्रीराम के नारे

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
राजस्थान के कोटा में कोचिंग सेंटर में पढ़ी जा रही नमाज, विरोध में हिंदू बच्चों ने लगाए जय श्रीराम के नारे

KOTA. एमपी के दमोह के गंगा-जमुना स्कूल में हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाने के मामले के बाद अब राजस्थान के कोटा की एक कोचिंग सेंटर में नमाज पढ़ने का मामला सामने आया है। मामला देश की नामी कोचिंग एलेन से जुड़ा है। कोचिंग सेंटर में नमाज पढ़ते देखने के बाद हिंदू बच्चों ने जय श्रीराम के नारे लगााए। अब इसका वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।







— छत्रपाल सिंह सोलंकी (@rastrvadi_4) June 26, 2023





एमपी में दमोह के गंगा जमुना स्कूल की मान्यता समाप्त





एमपी के दमोह के गंगा जमुना स्कूल में हिंदू लड़कियों को हिजाब पहनाने के मामले में अब सख्त कार्रवाई हो चुकी है। शिक्षा विभाग ने स्कूल की मान्यता को खत्म कर दिया है, हालांकि आदेश में मानकों, शर्तों और उत्तरदायित्व का पालन नहीं किए जाने का हवाला दिया गया है। सागर संभाग के संयुक्त संचालक ने इस बाबत आदेश जारी कर दिए हैं। 





सीएम ने भी कहा दो टूक- नहीं चल पाएगा स्कूल





इधर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी एक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि दमोह के स्कूल में जिसने देश का विभाजन करवाया, उस व्यक्ति की कविता पढ़वाई जा रही थी। सीएम ने दो टूक कहा कि जो स्कूल हमारी बेटियों को हिजाब या स्कार्फ बांधने पर मजबूर करेगा। ऐसा स्कूल प्रदेश में चल नहीं पाएगा। 





बाल संरक्षण आयोग ने भी की जांच





इधर इस आदेश से पहले स्कूल में बाल संरक्षण आयोग की जांच टीम भी पहुंची, जांच में एडमिशन फॉर्म चैक किए गए, जिसमें हर छात्रा की फोटो हिजाब पहने हुई मिली। इसी के साथ शिक्षकों के लॉकर में आपत्तिजनक साहित्य मिलने की भी बात जांच टीम ने कही। जांच में यह भी पाया गया था कि जो छात्रा सिर पर स्कार्फ बांधकर स्कूल नहीं आती थी उसे गेट से ही वापस कर दिया जाता था।





आदेश में यह कमियां बताई गईं





आदेश में हवाला दिया गया है कि जिला शिक्षा अधिकारी ने अपने निरीक्षण में स्कूल में पर्याप्त फर्नीचर का अभाव, छात्रों और छात्राओं के पृथक शौचालय न होने, स्कूल में खेल के मैदान के अभाव की बात अपनी जांच रिपोर्ट में प्रस्तुत की। प्रतिवेदन में स्कूल द्वारा मान्यता संशोधन नियम 2020 में वर्णित मापदंड का पालन नहीं करना पाया गया। जिस पर एक्शन लेते हुए मान्यता खत्म करने का आदेश जारी किया गया है। 



 



कोटा समाचार Kota News हिंदू बच्चों ने लगाए जय श्रीराम के नारे राजस्थान न्यूज एलेन कोचिंग सेंटर कोटा कोटा के कोचिंग सेंटर में पढ़ी जा रही नमाज Hindu children raised slogans of Jai Shri Ram Allen Coaching Center Kota Namaz being read in the coaching center of Kota Rajasthan News