बस्तर में नक्सली आतंक, नारायणपुर में नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, दंतेवाड़ा में शहीदी सप्ताह का लगाया बैनर

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बस्तर में नक्सली आतंक, नारायणपुर में नक्सलियों ने की ग्रामीण की हत्या, दंतेवाड़ा में शहीदी सप्ताह का लगाया बैनर

NARAYANPUR/BIJAPUR. बस्तर में नक्सली लगातार उत्पात मचा रहे हैं। इस बीच नारायणपुर में छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के ग्राम कलेपाल रोहताड़ में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। नक्सलियों ने जिला मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कलेपाल रोहताड के पास घटना को अंजाम दिया। नारायणपुर एएसपी हेमसागर सिदार ने घटना की पुष्टि की है। नक्सलियों ने ग्रामीण सुकासिंह कचलाम पर एजेंट के तौर पर काम करने का आरोप लगाया है। नक्सलियों का आरोप है कि सुकासिंह गांव के लोगों को बाहर काम करने के लिए प्रेरित करता था और एजेंट के रूप में काम कर उन्हें बाहर भेजता था। घटना की जिम्मेदारी आमदाई एरिया कमेटी ने ली है। ग्रामीण की हत्या के बाद कमेटी ने पर्चा जारी किया है। इस पर्चे में नक्सलियों ने ग्रामीण को एजेंट बताते हुए हत्या की बात कबूली है। 





रेलवे स्टेशन में नक्सलियों ने चस्पा किया बैनर





नक्सली हर साल की तरह इस साल भी शहीदी सप्ताह मनाने जा रहे हैं। इस दौरान नक्सली पुलिस-फोर्स हमले में मारे गए अपने साथियों को याद करते हैं। जानकारी के अनुसार दंतेवाड़ा जिले के भांसी रेलवे स्टेशन में नक्सलियों ने बैनर चस्पा कर 28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने का ऐलान किया है। बताया जा रहा है कि नक्सली ग्रामीण वेशभूषा में पहुंचे थे। रेलवे स्टेशन में कर्मचारियों की उपस्थिति में बैनर लगाए फिर जंगल की तरफ चले गए। इधर, यात्री ट्रेनों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। इस बीच, जवानों ने बैनर निकाल लिया है और सर्चिंग बढ़ा दी गई है। जानकारी के मुताबिक करीब 5 से 6 नक्सली ग्रामीण वेशभूषा में भांसी रेलवे स्टेशन पहुंचे। नक्सली जंगल की तरफ से आए थे। फिर अपने पास रखे बैनर को स्टेशन में बीचों-बीच बांधकर जंगल की तरफ लौट गए। बैनर लगाने के दौरान रेलवे के सारे कर्मचारी भी स्टेशन में मौजूद थे। हालांकि, नक्सलियों के लौटने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बैनर निकाल लिया। स्टेशन के अंदर बीच नक्सलियों ने बैनर लगाया था, जिसे पुलिस ने निकाल लिया है। इस बैनर में लिखा है अमर शहीदों के आशयों को पूरा करेंगे। पूंजीवाद, सम्राज्यवाद, नौकरशाही का विरोध किया है।





28 जुलाई से 3 अगस्त तक शहीदी सप्ताह मनाने का ऐलान





वहीं, नारायणपुर में छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के ग्राम कलेपाल रोहताड़ में नक्सलियों ने एक ग्रामीण की हत्या कर दी है। नक्सलियों ने जिला मुख्यालय से लगभग 50 किलोमीटर दूर छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम कलेपाल रोहताड के पास घटना को अंजाम दिया। नारायणपुर एएसपी हेमसागर सिदार ने घटना की पुष्टि की है। नक्सलियों ने ग्रामीण सुकासिंह कचलाम पर एजेंट के तौर पर काम करने का आरोप लगाया है। नक्सलियों का आरोप है कि सुकासिंह गांव के लोगों को बाहर काम करने के लिए प्रेरित करता था और एजेंट के रूप में काम कर उन्हें बाहर भेजता था। घटना की जिम्मेदारी आमदाई एरिया कमेटी ने ली है। ग्रामीण की हत्या के बाद कमेटी ने पर्चा जारी किया है। इस पर्चे में नक्सलियों ने ग्रामीण को एजेंट बताते हुए हत्या की बात कबूली है।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज छत्तीसगढ़ में नक्सली Naxalites in Chhattisgarh violence of Naxalites killing of villager in Narayanpur नक्सलियों का उत्पात नारायणपुर में ग्रामीण की हत्या