बीजापुर में सर्चिंग पर निकले जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़, स्मारक भी ध्वस्त, विस्फोटक समेत नक्सली सामान बरामद

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बीजापुर में सर्चिंग पर निकले जवानों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़, स्मारक भी ध्वस्त, विस्फोटक समेत नक्सली सामान बरामद

BIJAPUR. नक्‍सल प्रभावित इलाके में फोर्स लगातार सर्चिंग अभियान चला रहे हैं। इस बीच बीजापुर जिले में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सर्चिंग पर निकले सुरक्षा बल के जवानों और नक्‍सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। जानकारी के अनुसार थाना गंगालूर क्षेत्र के अंतर्गत गांव पीड़िया में मंगलवार (20 जून) को नक्‍सलियों की मौजूदगी की खबर मिलते ही कोबरा, एसटीएफ, डीआरजी दंतेवाड़ा और डीआरजी बीजापुर की संयुक्त टीम सर्चिंग पर निकली थी। इसी दौरान पीड़िया के अलग-अलग जगहों पर घात लगाए बैठे नक्‍सलियों की पुलिस के साथ मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, लेकिन सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख नक्‍सली जंगलों की आड़ लेकर भाग गए। इसके बाद पूरे इलाके में फिर से सर्चिंग बढ़ा दी गई है।





जवानों की फायरिंग में नक्सलियों को भारी नुकसान 





इस मुठभेड़ में सुरक्षा बल ने बताया कि जवानों की फायरिंग में नक्सलियों को भारी नुकसान पहुंचा है। इस मुठभेड़ में 2-3 नक्सलियों के घायल होने या मारे जाने की भी संभावना है। इस दौरान सुरक्षा बल के जवानों ने नक्‍सलियों के डेरा के साथ नक्‍सली स्मारक स्थल को भी ध्वस्त किया। जवानों ने मुठभेड़ स्‍थल से भारी मात्रा में दैनिक उपयोग की सामग्री, विस्फोटक, टेलरिंग टीम का सामान एवं दवाईयां बरामद की हैं।





ये खबर भी पढ़िए...











डीआरजी का एक जवान घायल 





वही मुठभेड़ के बाद कैंप लौटते समय आइईडी की चपेट में आने से डीआरजी का एक जवान घायल हो गया। घायल जवान को उपचार के लिए बीजापुर जिला अस्पताल लाया गया है। बताया जा रहा है कि जवानों को निशाना बनाने नक्‍सलियों के लगाए कुरूष के पास प्रेशर आइईडी की चपेट में आने से डीआरजी का एक जवान अजय मंडावी घायल हो गया। बताया जा रहा है कि जवान को सामान्य चोटें आई है। घायल जवान को उचित उपचार के लिए बीजापुर जिला अस्पताल लाया गया है। वहीं बेहतर इलाज के लिए आइईडी ब्‍लास्‍ट में घायल जवान को हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया जा रहा है।



 



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Encounter in Chhattisgarh छत्तीसगढ़ में मुठभेड़ Jawans- Naxalite encounter Jawans on search जवानों- नक्सली मुठभेड़ सर्चिंग पर निकले जवान