बीजापुर के जंगलों में नक्सलियों ने मनाया शहीदी सप्ताह, नाचे-गाये, नारे लगाए; वीडियो किया जारी

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
बीजापुर के जंगलों में नक्सलियों ने मनाया शहीदी सप्ताह, नाचे-गाये, नारे लगाए; वीडियो किया जारी

JAGDALPUR. नक्सलियों ने हर साल की तरह इस साल भी शहीदी सप्ताह मनाया है। 28 जुलाई से शुरू हुआ यह शहीदी कार्यक्रम 3 अगस्त को समाप्त हो गया है। इसके बाद नक्सलियों ने बाकायदा एक वीडिया जारी किया है, जिसमें अपने कार्यक्रम को दिखाया है। इस दौरान नक्सलियों ने लाल सलाम के अलावा अपने साथियों के नाम से भी नारे लगाए।





नक्सलियों ने शहीद सप्ताह मनाने का वीडियो जारी किया





इस शहीदी सप्ताह से पहले ही नक्सलियों ने जगह-जगह बैनर पोस्टर लगा दिए थे, जिसके बाद फोर्स ने अलर्ट जारी किया था। अब नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह के समापन की वीडियो जारी की गई है। दरअसल, बीजापुर, सुकमा और तेलंगाना की सीमा पर किसी अज्ञात स्थान पर यह समारोह मनाया गया। माओवादियों के तेलंगाना स्टेट कमेटी के प्रवक्ता जगन और दक्षिण बस्तर डिवीजन कमेटी की सचिव गंगाल ने प्रेस नोट जारी कर जानकारी दी है।





5 हजार ग्रामीणों ने भी लिया भाग





जारी वीडियो के अनुसार 2 और 3 अगस्त को बीजापुर के जंगलों में माओवादियों ने बड़े पैमाने पर शहीदी सप्ताह मनाया। इसमें 5 हजार से अधिक ग्रामीणों ने भी भाग लिया। इस दौरान ढोल नगाड़ों के साथ करीब दो किलोमीटर लंबी रैली नारों के साथ निकाली गई। इसके साथ ही केंद्रीय समिति के पोलित ब्यूरो सदस्य कटकम सुदर्शन की ऊंची स्मारक का अनावरण किया गया। इसके अलावा अब तक मारे गए नक्सलियों को श्रद्धांजलि दी गई। 





सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन 





इस वीडियो में नक्सली विजय समाजवाद क्रांति जिंदाबाद के नारे भी लगाए। हाथों पर बैनर लेकर हजारों ग्रामीण मौजूद रहे। लाल झंडे के साथ ढोल-नगाड़े बजाकर लाल सलाम के नारे भी लगाए। जारी वीडियो में नक्सलियों ने रैली निकालकर अपने मारे गए साथियों के अमर रहे नारे भी लगाए। इस दौरान नक्सलियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया, जिसमें नृत्य के साथ गाने भी गाए गए। मुठभेड़ में मारे गए अपने साथियों के पोस्टर भी लगाए। बता दें कि इस शहीदी सप्ताह के दौरान नक्सल इलाकों में पुलिस ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज jagdalpur News जगदलपुर समाचार Naxalites celebrated martyrdom week Naxalites released video नक्सलियों ने मनाया शहीदी सप्ताह नक्सलियों ने वीडियो जारी किया