छत्तीसगढ़ में कलेक्टर्स और एसपी की पोस्टिंग, रायगढ़ और बिलासपुर को मिले नए कलेक्टर, वहीं 3 जिलों में नए एसपी

author-image
Shivam Dubey
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में कलेक्टर्स और एसपी की पोस्टिंग, रायगढ़ और बिलासपुर को मिले नए कलेक्टर, वहीं 3 जिलों में नए एसपी

Raipur. चुनाव आयोग की कार्रवाई के बाद अधिकारियों को रायगढ़ और बिलासपुर के लिए प्रभार सौंप दिया गया है। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिया गया है। इस आदेश के अनुसार अवनीश शरण को बिलासपुर और कार्तिकेय गोयल को रायगढ़ का कलेक्टर बनाया गया है। इसके साथ इफ्फत आरा को संयुक्त सचिव खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता सरंक्षण विभाग, प्रबंध संचालक, मार्कफेड एवं प्रबंध संचालक, नान का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। इसके साथ ही 3 जिलों को नए एसपी मिल गए हैं। इसमें मोहित गर्ग को राजनांदगांव का पुलिस का कप्टान बनाया गया है। इसके साथ ही रामगोपाल गर्ग को दुर्ग और जितेंद्र शुक्ला कोरबा के एसपी बनाए गए हैं। वहीं अर्चना झा को बिलासपुर और अभिषेक झा को दुर्ग का अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

देखिए लिस्ट

WhatsApp Image 2023-10-13 at 6.34.59 PM.jpeg

WhatsApp Image 2023-10-13 at 6.15.53 PM.jpeg


पहले हुई हटाने की कार्रवाई

छत्तीसगढ़ में आचार संहिता लगते ही चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए छत्तीसगढ़ में दो कलेक्टर, तीन एसपी, दो एडिशनल एसपी व मंत्रालय के एक विशेष सचिव को हटा दिया। राज्य की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहब कंगाले ने बताया था कि जिन कलेक्टरों का हटाया गया है, उनमें बिलासपुर के कलेक्टर संजीव झा और रायगढ़ के कलेक्टर तारण प्रकाश सिन्हा शामिल है। राजनांदगांव के एसपी अभिषेक मीणा, कोरबा एसपी उदय किरण व दुर्ग के एसपी शलभ कुमार सिन्हा को हटाया गया। इनके अलावा बिलासपुर के एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी व दुर्ग के संजय ध्रुव पर भी कार्रवाई की गई। मंत्रालय में खाद्य विभाग में विशेष सचिव मनोज सोनी को भी आयोग ने हटा दिया। इलेक्शन कमीशन की ओर से हटाए दो जिलों के कलेक्टर को मंत्रालय में संयुक्त सचिव बनाया गया है। वहीं मनोज सोनी को विशेष सचिव मंत्रालय पदस्थ किया गया है। इसके लिए सरकार ने आदेश जारी कर दिए हैं। आदेश के अनुसार चुनाव आयोग के निर्देश के बाद अब तारण प्रकाश सिन्हा और संजीव झा को संयुक्त सचिव मंत्रालय बनाया गया है। वहीं मनोज सोनी को विशेष सचिव मंत्रालय बनाया गया है।


छत्तीसगढ़ में कलेक्टरों की नई पोस्टिंग चुनाव आयोग new posting of collectors in Chhattisgarh Raipur News Election Commission रायपुर समाचार Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ समाचार