इंदौर निगम के अधिकारियों से नाराज नवनिर्वाचित विधायक, बोले- अधिकारियों को लग रहा था कांग्रेस आ रही है, बेवजह काम बंद किए जा रहे

author-image
Pratibha Rana
एडिट
New Update
 इंदौर निगम के अधिकारियों से नाराज नवनिर्वाचित विधायक, बोले- अधिकारियों को लग रहा था कांग्रेस आ रही है, बेवजह काम बंद किए जा रहे

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर नगर निगम के अधिकारियों की कार्यशैली एक बार फिर कठघरे में आ गई है। अभी तक महापौर और एमआईसी के सदस्य ही अधिकारियों के काम करने के लेकर नाराज होते थे, लेकिन अब नवनिर्वाचित विधायक भी खुलकर बोले हैं। गुरुवार (28 दिसंबर) को निगम में नवनिर्वाचित विधायकों का पहली बार स्वागत समारोह हुआ और इसमें विधायकों ने खुलकर कहा कि निगम में किसके कहने पर हमारे काम बंद किए जा रहे हैं? एक एमआईसी सदस्य ने तो कहा कि अधिकारियों को लग रहा था कि कांग्रेस की सरकार आ रही है। समारोह में महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने सभी का स्वागत किया। महापौर ने कहा कि हम सभी माह में एक बार इसी तरह बैठेंगे।

ठेकेदारों के भुगतान में कमीशनखोरी की मंशा नहीं होती

विधायकों ने कहा कि एक-एक ठेकेदार को 20-20 काम दे दिए हैं। पुराना पैसा नहीं मिलने से काम ही नहीं करते। एक ठेकेदार को दो-तीन काम ही दें। उनका पैसा जारी करने का कहते हैं तो इसमें हमारी मंशा कमीशनखोरी नहीं, बल्कि समय पर काम कराना है।

मेंदोला सीधे बोले निगमायुक्त से- एमआईसी सदस्यों की सुनवाई नहीं होती

विधायक रमेश मेंदोला ने तो निगमायुक्त से सीधे कह दिया, मुझे बताया गया है कि एमआईसी सदस्यों की सुनवाई तक नहीं होती है। बैठक में विधायक महेंद्र हार्डिया, रमेश मेंदोला, मालिनी गौड़, मनोज पटेल, गोलू शुक्ला मौजूद थे।

बोले-अफसरों को लग रहा था, कांग्रेस सरकार आ रही है

- विधायक रमेश मेंदोला ने कहा कि अन्य विकास कार्य भी नहीं हो रहे हैं। ठेकेदारों का भुगतान नहीं होता है तो वे काम नहीं करते। आप किसी भी ठेकेदार को ज्यादा काम ही मत दो।

- एमआईसी सदस्य ने भवन शाखा अधिकारी द्वारा खुद के प्लॉट का नक्शा पास नहीं करने का मुद्दा उठाया। उन्होंने आरोप लगाया कि टीएंडसीपी का लेटर दे दिया है, फिर भी नक्शा पास नहीं कर रहे हैं।

- निगमायुक्त ने जवाब दिया कि आपने मुझे कभी इस बारे में नहीं बताया। अगर ऐसा हो रहा था तो लेटर और दस्तावेज भेजने चाहिए थे। बताते हैं, संबंधित प्लॉट में सड़क की जमीन का पेंच आ रहा है।

- एमआईसी सदस्य जीतू यादव ने भाजपा समर्थित छोटे कर्मचारियों को कार्यमुक्त करने और कांग्रेस समर्थकों को बचाने का आरोप लगाया। बोले-अफसरों को लग रहा था कि कांग्रेस सरकार आ रही है।

- विधायक मधु वर्मा ने भी मामले में दखल दिया। जब अफसरों ने बाद में बात करने का कहा तो वर्मा बोले कि नहीं, यह महत्वपूर्ण मुद्दा है। बाद में क्यों, इसपर अभी बात की जाना चाहिए।





MP News एमपी न्यूज Indore Municipal Corporation इंदौर नगर निगम Indore Municipal Corporation officials in the dock newly elected MLA angry with Indore Corporation officials कठघरे में इंदौर नगर निगम के अधिकारी इंदौर निगम के अधिकारियों से नाराज नवनिर्वाचित विधायक