वंदे भारत ट्रेन की बोगी में आग, कांग्रेस नेता अजय सिंह सहित कई VIP थे सवार, बड़ा हादसा टला

author-image
Chakresh
एडिट
New Update
वंदे भारत ट्रेन की बोगी में आग, कांग्रेस नेता अजय सिंह सहित कई VIP थे सवार, बड़ा हादसा टला

BHOPAL. सोमवार सुबह रानी कमलापति से निजामुद्दीन जा रही वंदे भारत ट्रेन के C-14 कोच में आग लग गई। घटना बीना से पहले हुई। ट्रेन में सफर कर रहे यात्री के मुताबिक आग बैटरी से लगी। 20171 भोपाल - हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत सोमवार सुबह 5.40 पर रवाना हुई। बीना रेलवे स्टेशन से पहले कुरवाई केथोरा में ट्रेन के C-14 कोच में आग लग गई। कोच में करीब 36 यात्री हैं। सुबह 7.10 बजे कुरवाई केथोरा में ट्रेन को रोक कर यात्रियों को नीचे उतारा गया। दमकल टीम मौके पर है। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि तमाम सुरक्षा जांच के बाद करीब तीन घंटे की देरी से ट्रेन को रवाना किया गया।





वीडियो देखें





सोमवार सुबह रानी कमलापति से हजरत निजामुद्दीन के लिए रवाना हुई वंदे भारत ट्रेन के C-14 कोच में लगी आग। ये हादसा बीना से पहले कुरवई में हुआ। कोच में लगी बैटरी से आग लगने की आशंका जताई जा रही है।  





वीडियो देखें...







— TheSootr (@TheSootr) July 17, 2023





बीना से पहले हादसा




हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 5:40 पर रानी कमलापति स्टेशन से रवाना हुई थी। बीना स्टेशन पहुंचने से पहले कुरवाई केथोरा में ट्रेन के C 14 कोच में अचानक आग लग गई। इस कोच में 36 यात्री सवार थे। हादसे की सूचना लगते ही 7:10 पर ट्रेन को कुरवाई में रोका गया और यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। दमकल की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।










ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों का कहना है कि कोच में सीट के नीचे से धधकने की आवाज आई। आवाज सुनकर यात्री घबरा गए और वहां से भागे। जब ट्रेन रुकी तो पता लगा कि बैटरी में आग लगी हुई थी। इस ट्रेन में आईएएस अविनाश लवानिया और कांग्रेस नेता अजय सिंह समेत कई वीआईपी सफर कर रहे थे। घटना की सूचना के बाद पूरी ट्रेन खाली करा ली गई है।







MP की पहली वंदे भारत है भोपाल-निजामुद्दीन





भोपाल के रानी कमलापति स्टेशन से निजामुद्दीन और फिर रानी कमलापति तक चलने वाली ये ट्रेन मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस है। 1 अप्रैल 2023 को पीएम मोदी ने इसे हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। 2 अप्रैल से इसका ऑफिशियल रन शुरू हुआ था।





  



abhi abhi मध्य प्रदेश ब्रेकिंग न्यूज़ News update ब्रेकिंग न्यूज़ समाचार अद्यतन breaking news madhaypradesh breaking news अभी अभी