आस्था प्रकट करने और मंदिर दर्शन करने जाने के लिए किसी न्यौते की जरूरत नहीं

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
आस्था प्रकट करने और मंदिर दर्शन करने जाने के लिए किसी न्यौते की जरूरत नहीं

मनीष गोधा। जयपुर. अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने को लेकर कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट ने पार्टी लाइन को फॉलो करते हुए कहा कि राम मंदिर के दर्शन के लिए किसी निमंत्रण की जरूरत नहीं है। जब इच्छा होगी दर्शन कर आएंगे।

 सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा इसका राजनीतिकरण कर लोकसभा चुनाव में वोट बटोरना चाहती है, जो गलत है। प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में युवा कांग्रेस की बैठक में शिरकत करने आए सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत के दौरान यह बयान दिया है। राम मंदिर उद्घाटन कार्यक्रम का न्यौता मिलने और मंदिर जाने के सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि आस्था प्रकट करने और मंदिर दर्शन करने जाने के लिए किसी न्यौते की जरूरत नहीं है। मेरा जब मन करेगा मैं दर्शन करने राम मंदिर जाऊंगा।

धर्म पर राजनीति करना गलत

 जितने भी तीर्थ हैं वहां भी हमारे सब साथी जाते हैं। यह भावनात्मक मुद्दा है, धार्मिक मुद्दा है। इस पर राजनीति करना गलत है। आपको राजनीति करनी है तो मुद्दों पर करें। आप निवेश, गरीबों और अपनी आर्थिक नीतियों पर राजनीति करें। महंगाई कैसे कम की जा सकती है उस पर राजनीति करें। मुद्दों पर चर्चा हो और मुद्दों पर चुनाव हो। हम इसके लिए तैयार हैं, लेकिन भावनात्मक मुद्दों पर राजनीति करके वोट बटोरने का काम किया जा रहा है वह गलत है। मुझे नहीं लगता कि इससे बहुत ज्यादा फर्क पड़ेगा। आस्था, धर्म और पाठ-पूजा का जो विषय है। वो व्यक्तिगत निर्णय है। हम भगवान राम को मानते हैं और मानते रहेंगे लेकिन इसका भाजपा जिस तरह से लाभ लेना चाहती है वो गलत है।

कच्चा तेल कम हुआ पर जनता को फायदा नहीं दिया

सचिन पायलट ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल का दाम आधा हो गया है, लेकिन उसका फायदा आमजन को नहीं मिल पा रहा है। देश में 80 करोड़ लोगों को सरकार सस्ता भोजन मुहैया करवा रही है, जबकि दावा किया जा रहा है कि हमारा देश विकसित हो गया है। भाजपा कोई काम करे तो अच्छा है. जबकि दूसरी पार्टी कोई काम करे तो भाजपा नेता इसे रेवड़ियां बताते हैं।



Ayodhya राम मंदिर RAM MANDIR Sachin Pilot सचिन पायलट Rajasthan राजस्थान आयोध्या कांग्रेस पार्टी बीजेपी राम मंदिर Congress Party BJP Ram Mandir