अब दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर निशाना, जिहाद का मतलब समझने की जरूरत का किया था ट्वीट, नरोत्तम ने किया पलटवार

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
अब दिग्विजय सिंह के ट्वीट पर निशाना, जिहाद का मतलब समझने की जरूरत का किया था ट्वीट, नरोत्तम ने किया पलटवार

Bhopal. कभी ओसामा बिन लादेन को लादेन साहब कहने वाले दिग्विजय सिंह ने अब लव जिहाद को लेकर ट्वीट किया है। दिग्गी ने ट्वीट कर लिखा कि जिहाद का सही मतलब समझने की जरूरत है। दिग्विजय सिंह द्वारा यह ट्वीट करने की देर मात्र थी कि प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनके ट्वीट पर पलटवार भी कर दिया। मिश्रा बोले कि इस विषय पर पीसीसी चीफ कमलनाथ और प्रियंका वाड्रा को भी जवाब देना चाहिए कि वे दिग्विजय सिंह पर क्या कार्रवाई करेंगे। 





दिग्विजय सिंह ने यह लिखा था ट्वीट में





दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि अज्ञानी सनातन धर्म विरोधी/ आरएसएस के स्वयंसेवकों और वीएचपी के बाबाओं को  जिहाद का मतलब क्या होता है वह समझाओ। दिग्गी ने आगे लिखा कि जिहाद का मतलब है - ‘ जिहाद एक अरबी शब्द है। जिसका अर्थ है प्रयत्न करना, नैतिक मूल्यों के संरक्षण के लिए की जाने वाली जद्दोजहद या संघर्ष, किसी जायज मांग के लिए भरपूर कोशिश करना या आंदोलन और जिसका मतलब मेहनत और मशक्कत करना भी है।’ लव जिहाद पर बयान देने वाले बाबाओं पर भी दिग्विजय सिंह ने ट्वीट के जरिए आलोचना कर दी है। 







  • यह भी पढ़ें



  • भोपाल से चुनावी रथ पर कमलनाथ संदेश यात्रा का आगाज, 10 जिलों की 25 विधानसभा तक गिनाएंगे 15 महीने की उपलब्धियां






  • बाबाओं को बता दिया फ्रॉड







    बाबाओं पर तंज कसते हुए दिग्विजय सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘ क्या करें जब अनपढ़ लोग शक्तिशाली पदों पर पहुंच जाते हैं। फ्रॉड बाबा लोग सनातन धर्म पर प्रवचन करने लगते हैं। तो क्या देश व सनातन धर्म विनाश की ओर नहीं जाएगा? बता दें कि कल कही पं. प्रदीप मिश्रा ने भोपाल में लव जिहाद को लेकर बयान दिया है। 





    गृहमंत्री नरोत्तम ने किया पलटवार







    दिग्विजय सिंह के इस ट्वीट पर प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कड़ी आपत्ति जताई है। वे बोले कि सनातन का अपमान करना दिग्गी की आदत बन चुकी है। मिश्रा बोले कि कल ही पं प्रदीप मिश्रा ने लव जिहाद पर संस्कार और सुरक्षा का बयान दिया था। अब वे संतों पर भी उंगली उठाने से नहीं चूके। मिश्रा ने कमलनाथ और प्रियंका गांधी से दिग्विजय सिंह के इस बयान पर जवाब देने की मांग की है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि ऐसे बयान पर वे क्या कार्रवाई करेंगे। 







     



    कमलनाथ Kamal Nath दिग्विजय सिंह Digvijay Singh Priyanka Vadra Home Minister Narottam Mishra गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा प्रियंका वाड्रा