सागर के देवरी कलां के ग्रामीण समस्याओं को लेकर भूख हड़ताल पर, कहा-  रोड नहीं तो वोट नहीं, जमकर की नारेबाजी

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
सागर के देवरी कलां के ग्रामीण समस्याओं को लेकर भूख हड़ताल पर, कहा-  रोड नहीं तो वोट नहीं, जमकर की नारेबाजी

राकेश यादव,  DEORI. सागर जिले के देवरी कलां विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत खमरिया (टपरिया टोला) के ग्रामीण सड़क खराब होने से लम्बे समय से परेशान हैं। वे पिछले दो दिन यानी शनिवार, 27 अगस्त से भूख हड़ताल पर बैठे हैं। इसकी वजह, सड़क होना बताया जा रहा है। हड़ताल कर रहे लोगों का कहना है कि रोड नहीं तो वोट भी नहीं। बता दें, देवरी से हर्ष यादव विधायक हैं। और हड़ताल की जानकारी मिलने के बाद वे अनशन स्थल पर पहुंचे और बीजेपी सरकार को निशाना बनाया। यहां करीब एक सैकड़ा ग्रामीण शनिवार से भूख हड़ताल कर रहे हैं।





कलेक्टर से लेकर मंत्री तक को समस्याएं बताईं





 ग्रामीणों को कहना है कि गावं में सड़क नहीं बनेगी तो वे ना तो बीजेपी को वोट देंगे और ना ही कांग्रेस को। उन्होंने कहा कि कई बार यहां के प्रशासनिक अधिकारियों एसडीएम, तहसील, कलेक्टर और मंत्री तक को जाकर गांव की समस्याएं बता चुके हैं लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।





'समस्याओं का निराकरण नहीं तो आत्मदाह करेंगे'





ग्रामीणों का कहना है हमारे गांव में अनुसूचित जाति समाज के लोग ज्यादा होने के कारण विकास कार्य नहीं कराए जा रहे हैं। वर्षों से सड़कें खराब पड़ी हैं। जिन पर पैदल और वाहन से चलना मुश्किल हो गया है। ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि यदि गांव की सड़क जल्द नहीं बनाई गई और गांव की अन्य समस्याओं का निराकरण नहीं किया गया तो ग्रामीणों को आत्मदाह के लिए मजबूर होना पड़ेगा।





विधायक हर्ष यादव ने कहा-सरकार में केवल बीजेपी नेताओं का विकास हुआ





ग्रामीणों के भूख हड़ताल की सूचना मिलते ही क्षेत्रीय कांग्रेस विधायक हर्ष यादव प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की और शिवराज सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी मे विकास हुआ है तो केवल बीजेपी के कार्यकर्ताओं, नेताओं और मंत्रियों का।



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज सागर समाचार Sagar News Villagers on hunger strike in Deori Kalan MLA Harsh Yadav upset due to bad road देवरी कलां में ग्रामीण भूख हड़ताल पर सड़क खराब होने से ग्रामीण परेशान विधायक हर्ष यादव