ग्वालियर में मोबाइल बेचने के नाम पर हुई ऑनलाइन धोखाधड़ी, PAYTM से किया फर्जी ट्रांजेक्शन, मोबाइल लेकर हुआ गायब

author-image
Neha Thakur
एडिट
New Update
ग्वालियर में मोबाइल बेचने के नाम पर हुई ऑनलाइन धोखाधड़ी, PAYTM से किया फर्जी ट्रांजेक्शन, मोबाइल लेकर हुआ गायब

GWALIOR. मध्य प्रदेश में धोखाधड़ी का एक नया मामला सामने आया है। दरअसल, ग्वालियर में एक प्राइवेट कंपनी के एक मैनेजर ने अपना मोबाइल फोन बेचने के लिए ओएलएक्स की ऑनलाइन साइट का उपयोग किया। उस साइट पर खरीदार बनकर एक युवक ने संपर्क किया और सूर्य मंदिर के पास मिलने बुलाया। फ्रॉड ने मोबाइल लेकर मैनेजर को 28 हजार रुपए का PAYTM वॉलेट पर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन दिखाया। पर मैनेजर के खाते में पेमेंट नहीं आया। इस दौरान युवक ने मैनेजर को कहा कि उसका घर सामने ही है और वह कैश लेकर आ रहा है। वह अपने साथ मोबाइल फोन भी ले गया और कुछ देर बाद उसका मोबाइल फोन बंद हो गया।





पुलिस ने दर्ज किया केस





पुलिस के मुताबिक ग्वालियर गोला का मंदिर स्थित सूर्य मंदिर के पास 5 जून की है। सिरोल स्थित सन वैली टाउनशिप निवासी अभिषेक द्विवेदी पुत्र आरके द्विवेदी गोदरेज कंपनी में चंबल संभाग के मैनेजर हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने अपना आईफोन बेचने के लिए उसका एक एड OLX पर शेयर किया था। मैनेजर के मोबाइल पर एक अन्य नंबर 7223889094 से कॉल आया। कॉल करने वाले ने अपनी पहचान आदित्य राजावत निवासी पैराडाइज अपार्टमेंट सूर्य मंदिर के पास बताई। इसके बाद उसने मोबाइल खरीदने के लिए 28 हजार रुपए में सौदा डन किया। साथ ही सूर्य मंदिर के पास अभिषेक को मिलने बुलाया। अभिषेक वहां पहुंचे तो उन्हें एक युवक मिला। उसने खुद को आदित्य राजावत बताते हुए मोबाइल लेकर चेक किया। इसके बाद अपने मोबाइल से 28 हजार रुपए मैनेजर अभिषेक को PAYTM के जरिए ट्रांजेक्शन किए और मैसेज भी दिखाया। पर रुपए मैनेजर के अकाउंट में शो नहीं कर रहे थे। इस पर आदित्य ने कहा कि कई बार ऐसा होता है कि मैसेज के काफी देर बाद अकाउंट में राशि शो करती है।





ये भी पढ़ें...





भोपाल में 20 साल पुराने पेड़ को काटने पहुंचा PWD, पेड़ को बचाने चिपको आंदोलन शुरू, लोगों ने सीएम से लगाई गुहार





कैश लाने गया तो लौटकर नहीं आया





आदित्य नाम का युवक ने कहा कि सामने उसका घर है वहां से वह कैश लेकर आ रहा है। वह मैनेजर का मोबाइल अपने हाथ में ही लेकर चला गया। इसके बाद वह लौटकर ही नहीं आया। अभिषेक ने आसपास देखा तो वह कहीं नजर नहीं आया। वहां उसके बारे में पूछताछ की तो किसी को कुछ नहीं पता था।





फोन किया बंद





इसके बाद जब मैनेजर ने आदित्य के नंबर पर कॉल किया तो उसने कॉल रिसीव ही नहीं किया। कई बार कॉल करने के बाद भी जब वह कॉल अटेंड नहीं कर रहा था तो पीड़ित समझ गया कि उसके साथ ठगी हो गई है। कुछ देर बाद उसका मोबाइल बंद हो गया। पीड़ित ने गोला का मंदिर थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की है। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।



 



ऑनलाइन धोखाधड़ी एमपी में धोखाधड़ी olx fraud Fraud in MP MP News ग्वालियर न्यूज Gwalior News online fraud एमपी न्यूज ओएलएक्स से धोखाधड़ी