नीमच में जन आशीर्वाद यात्रा पर पथराव, कई वाहन क्षतिग्रस्त; BJP ने कहा- कांग्रेसी गुंडों की करतूत, कांग्रेस बोली-पाप का घड़ा भर गया

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
नीमच में जन आशीर्वाद यात्रा पर पथराव, कई वाहन क्षतिग्रस्त; BJP ने कहा- कांग्रेसी गुंडों की करतूत, कांग्रेस बोली-पाप का घड़ा भर गया

कमलेश सारडा, NEEMACH. मध्यप्रदेश के नीमच जिले के मनासा विधानसभा क्षेत्र के अंतिम गांव चेनपुरिया में मंगलवार, 5 सितंबर को बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा का ग्रामीणों ने विरोध किया। लोगों ने यात्रा को रोकने का प्रयास किया और यात्रा में शामिल वाहनों पर पथराव किया।





यहां बता दें, यात्रा के विरोध की वजह, मदसौर के गांधी सागर अभयारण्य क्षेत्र में कूनो की तर्ज पर चीता प्रोजेक्ट को लाना बताया जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि हमारी जमीनें जब चीता प्रोजेक्ट में चली जाएंगी तो हम हजारों पशु कहां चराने ले जाएंगे। इसे लेकर रामपुर क्षेत्र के गोपालक विरोध कर रहे हैं।







— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) September 5, 2023







publive-image



बीजेपी की जनआशीर्वाद यात्रा का नीमच के गांव में विरोध हुआ, पथराव में क्षतिग्रस्त वाहन।







बीजेपी ने कहा- इसके पीछे कांग्रेसी गुंडों का हाथ





जनआशीर्वाद यात्रा के दौरान रथ में बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय और मंत्री मोहन यादव थे। इस घटना पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि पथराव से हमारी गाड़ियों को नुकसान पहुंचा है। अरोप लगाया कि इसके पीछे कांग्रेसी गुंडे हैं। उन्होंने कहा कि मामला आलोचना करने के लायक नहीं है बल्कि गंभीर अपराध किया गया है। कांग्रेस इस यात्रा को मिल रहे समर्थन को देखकर घबरा गई है।





'पहाड़ियों-पेड़ों में छिपकर कांग्रेसी गुंडों ने किया पथराव'





वीडी शर्मा ने कहा कि जनआशीर्वाद यात्रा नीमच से कल (4 सितंबर) से शुरू हुई थी। राजनाथ सिंह ने यात्रा का शुभारंभ किया था। यात्रा को अपार सफलता मिल रही है। जनमानस का समर्थन मिल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि पहाड़ियों और पेड़ों में छिपकर कांग्रेसी गुंडों ने पथराव किया है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के एक-एक कार्यकर्ता और ताकत के साथ आगे आएंगे।





'हमलावरों का बख्शा नहीं जाएगा'





बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेसियों ने योजनाबद्ध तरीके से यात्रा पर हमला किया है। किसी भी कीमत पर इन्हें बख्शा नहीं जाएगा। कार्यकर्ताओं से अपील है कि और ताकत के साथ यात्रा को आगे बढ़ाएं। यात्रा को रोकने कांग्रेसी षड्यंत्र करना चाहते हैं। हम अनुशासन के साथ आगे बढ़ेंगे और कांग्रेसियों की गुंडागर्दी को नहीं चलने देंगे।





कमलनाथ-दिग्विजय सिंह का चरित्र गुंडागर्दी का रहा है- बीजेपी





वीडी शर्मा ने कहा कि इसका हम कड़ा जवाब देंगे। कमलनाथ और दिग्विजय सिंह का चरित्र गुंडागर्दी का रहा है। इनके इतिहास में जाओ तो ये अपराधिकरण की प्रवृति के लोग रहे हैं। हमारी चार जनआशीर्वाद यात्रा शुरू हो चुकी हैं और कल (6 सितंबर) एक और शुरू होगी। इस मामले में पुलिस और प्रशासन गंभीरता से काम करेगा।





शिवराज की 'अवसरवाद यात्रा' के खिलाफ गुस्सा बढ़ रहा- सुरजेवाला







— Randeep Singh Surjewala (@rssurjewala) September 5, 2023





अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के जनरल सेक्रेटरी और मप्र के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में नीमच की घटना के वीडियो को तकलीफदेह बताया। वहीं कहा कि यह धरालत की असलियत को दर्शाता है। उन्होंने बीजेपी जनआशीर्वाद यात्रा को शिवराज की 'अवसरवाद यात्रा' बताया और लिखा कि इसके खिलाफ गुस्सा बढ़ता जा रहा है। पाप का घड़ा भर गया है। 



उन्होंने कहा कि हम हिंसा के कदापि पक्षधर नहीं हैं, पर आक्रोशित युवाओं और महिलाओं को पुलिसिया डंडों से पीटना, दबाना भी उचित नहीं है। सुरजेवाला ने सीएम शिवराज से अनुरोध किया कि जनता के विरोध को देखते हुए कुछ सीख लें और अवसरवाद यात्रा को फौरन समाप्त कर दें, ताकि प्रदेश की शांति भंग ना हो।







— ANI MP/CG/Rajasthan (@ANI_MP_CG_RJ) November 29, 2022



Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज Neemuch News नीमच समाचार बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा BJP's Jan Ashirwad Yatra Opposition to Jan Ashirwad Yatra in Neemuch Stone pelting on Jan Ashirwad Yatra नीमच में जन आशीर्वाद यात्रा का विरोध जन आशीर्वाद यात्रा पर पथराव