सीकर पहुंचे पं धीरेंद्र शास्त्री, यहां करेंगे रोड शो, दिव्य दरबार भी लगेगा, लोगों की लगेंगी अर्जियां और बनेंगे पर्चे

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
सीकर पहुंचे पं धीरेंद्र शास्त्री, यहां करेंगे रोड शो, दिव्य दरबार भी लगेगा, लोगों की लगेंगी अर्जियां और बनेंगे पर्चे

Sikar. छतरपुर के बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पं धीरेंद्र शास्त्री राजस्थान के सीकर पहुंच रहे हैं। यहां वे अपना दिव्य दरबार भी लगाएंगे। इस दौरान अनेक लोगों का पर्चा बनाएंगे और अर्जियां भी स्वीकार होंगी। धीरेंद्र शास्त्री के लिए आयोजन स्थल पर व्यापक इंतजाम किए गए हैं। सीकर पहुंचकर पं धीरेंद्र शास्त्री का एक रोड शो भी निकाला जाएगा। 





1 लाख लोगों के शामिल होने की संभावना





पं धीरेंद्र शास्त्री के इस दिव्य दरबार में शामिल होने करीब 1 लाख लोगों का जमावड़ा लगने के आसार हैं। 5 से 6 घंटे तक लगने वाले इस दिव्य दरबार में शास्त्री अपने मन मुताबिक लोगों के पर्चे बनाएंगे। 11.30 बजे चार्टर्ड प्लने के जरिए शास्त्री तारपुरा हवाई पट्टी पहुंचेंगे जहां से गाड़ियों के काफिले के साथ वे डाक बंगला जाएंगे, यहीं से उनका रोड शो शुरु होगा। 





कोई वीआईपी कल्चर नहीं





आयोजकों की मानें तो सीकर में लगने वाले पं धीरेंद्र शास्त्री की दरबार में कोई वीआईपी कल्चर नहीं रखा गया है। जो पहले आएगा उसे आगे स्थान मिलेगा। पं शास्त्री के मंच की ऊंचाई भी केवल 8 फिट रखी गई है। आयोजन स्थल तकरीबन 108 बीघा का है। जिसमें 1 लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था रखी गई है। इसके अलावा आयोजन स्थल के पास 250 बीघा क्षेत्र में 5 पार्किंग स्थलों की व्यवस्था की गई है। हर रूट के लिए अलग-अलग पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। 





सीकर में पहली बार लग रहा दरबार





इसके पहले पं धीरेंद्र शास्त्री सीकर के लोसल गांव में एक धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। यह पहली मर्तबा है जब सीकर में उनका दिव्य दरबार लग रहा है। इसके बाद अलवर में भी उनका एक कार्यक्रम प्रस्तावित है। कार्यक्रम स्थल में पं धीरेंद्र शास्त्री के हर आयोजन की तरह श्रद्धालुओं के भोजन की व्यवस्था रखी गई है। 500 वॉलेंटियर्स की टीम समस्त आयोजन की व्यवस्था संभाल रही है। इसके अलावा 250 बाउंसर पंडाल में सुरक्षा व्यवस्था संभालेंगे। 



 



Pandit Dhirendra Shastri Bageshwar Dham बागेश्वर धाम पं. धीरेंद्र शास्त्री Divya Darbar Balaji Sarkar दिव्य दरबार बालाजी सरकार