कुरुक्षेत्र में 20 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी हरप्रीत सिंह, जमीन की निशानदेही के लिए मांगे थे 50 हजार

author-image
Rahul Garhwal
एडिट
New Update
कुरुक्षेत्र में 20 हजार की रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी हरप्रीत सिंह, जमीन की निशानदेही के लिए मांगे थे 50 हजार

KURUKSHETRA. कुरुक्षेत्र में एंटी करप्शन ब्यूरो ने एक रिश्वतखोर पटवारी को धर दबोचा है। पटवारी हरप्रीत सिंह ने जमीन की निशानदेही के लिए 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। 42 हजार में सौदा तय हुआ था। आरोपी पटवारी को 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते ACB की टीम ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।





किसान से मांगी थी 50 हजार की रिश्वत





ACB करनाल के प्रभारी संदीप कुमार ने बताया कि विक्रम ने शिकायत देकर कहा कि उसने अपनी जमीन की निशानदेही कराई थी, जिसमें करीब 10 फीट जमीन दूसरी ओर निकली थी। अब वो दोबारा से अपनी जमीन की निशानदेही कराना चाहता था। इसके लिए उसने पटवारी हरप्रीत सिंह से संपर्क किया। पटवारी ने जमीन की निशानदेही कराने के लिए 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। 42 हजार में सौदा तय हुआ था।





किसान से 22 हजार रुपए पहले ही ले चुका था पटवारी





आरोपी पटवारी किसान ने 3 बार में 17 हजार, 3 हजार और 2 हजार रुपए ले चुका था। 20 हजार रुपए बाकी थे, जिन्हें देने से पहले किसान ने ACB से शिकायत कर दी।





ACB ने पटवारी को किया ट्रैप





ACB की टीम ने शिकायतकर्ता किसान को 20 हजार रुपए पाउडर लगाकर दे दिए। किसान ने पटवारी को भवन में 20 हजार रुपए देने के बाद टीम को इशारा कर दिया। टीम ने फौरन पटवारी को पकड़ लिया। आरोपी पटवारी हरप्रीत सिंह के पास से 20 हजार रुपए बरामद कर लिए गए। पटवारी के हाथ धुलाने पर उसके हाथों गुलाबी रंग छूटा जो ACB ने पाउडर के रूप में नोटों पर लगाया था।





शुक्रवार को अदालत में पेश होगा आरोपी





ACB ने आरोपी पटवारी हरप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी पटवारी के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। शुक्रवार को हरप्रीत को अदालत में पेश किया जाएगा।





ये खबर भी पढ़िए..





हरियाणा में दिग्विजय चौटाला बोले- हम चमगादड़ सही, कर्ण-अर्जुन कोहिनूर के हीरे, चाचा का व्यक्तित्व और शब्दावली भाइयों में आई





पटवारी हरप्रीत का भाई बोला- ये साजिश है





पटवारी हरप्रीत सिंह के भाई गुरप्रीत सिंह का कहना है कि उसके भाई को साजिश के तहत फंसाया गया है। शिकायतकर्ता ने जबरन हरप्रीत की जेब में पैसे डाले थे।



Patwari arrested in Kurukshetra Patwari arrested for taking bribe Bribe was sought for marking the land Anti Corruption Bureau action कुरुक्षेत्र में पटवारी गिरफ्तार रिश्वत लेते गिरफ्तार हुआ पटवारी जमीन की निशानदेही के लिए मांगी थी रिश्वत एंटी करप्शन ब्यूरो की कार्रवाई