छत्तीसगढ़ में पूर्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल को पीसीसी का नोटिस, 3 दिन के भीतर मांगा जवाब

author-image
Pooja Kumari
एडिट
New Update
छत्तीसगढ़ में पूर्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल को पीसीसी का नोटिस, 3 दिन के भीतर मांगा जवाब

शिवम दुबे, RAIPUR. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अंतर्कलह से जूझ रही है। इसी बीच पीसीसी ने सरकार के मंत्री रहे जय सिंह अग्रवाल को नोटिस जारी कर तीन दिनों में जवाब मांग लिया है। जयसिंह ने हार के बाद कैमरे के सामने आकर गंभीर आरोप लगाए थे, उन्होंने हार के लिए पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सीधे-सीधे जिम्मेदार ठहराया था। पीसीसी ने माना है कि उनके आरोप से पार्टी की छवि धूमिल हुई है।

3 दिन के अंदर देना होगा जवाब

नोटिस में लिखा गया है कि हार पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर राज्य की कांग्रेस सरकार पर प्रश्न चिन्ह लगाने और अप्रत्यक्ष रूप से सरकार के मुखिया पर गंभीर आरोप लगाए जाने का मामला विभिन्न मीडिया के माध्यम से प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संज्ञान में आया है। जिसे गंभीरता से लेते हुए और पार्टी की छवि धूमिल होता देख उक्त मामले में स्पष्टीकरण चाहा है। इस लेटर में पूर्व मंत्री को तीन दिनों का समय दिया गया है। इन्हीं 3 दिनों के भीतर पूर्व मंत्री से जवाब मांगा गया है।

क्या कहा था जयसिंह अग्रवाल ने?

जयसिंह अग्रवाल ने कहा था कि इस चुनाव में एकजुटता नहीं रही, इस बार का चुनाव सेंट्रलाइज था। पिछले चुनाव में जो जनादेश मिला, उसका सरकार कदर नहीं कर पाई। मंत्रियों को पावर नहीं मिला। एक ताकत सेंट्रलाइज होकर कुछ लोगों के साथ सरकार चलाती रही। मंत्रियों का जो जिले में प्रभाव होता है, उसे बाधित किया गया। विधायकों के परफार्मेंस का सर्वे सरकार का मुखिया करवाता था, उस सर्वे पर कभी चर्चा नहीं हुई, जो फर्जी सर्वे था।



Chhattisgarh News छत्तीसगढ़ न्यूज Former Minister Jai Singh Agarwal Chhattisgarh Assembly Elections Jai Singh Agarwal पूर्व मंत्री जय सिंह अग्रवाल छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव जयसिंह अग्रवाल