इंदौर के पुलिस सब इंस्पेक्टर कुशवाहा के पास चंपू की कॉलोनियों के प्लॉट की डायरियां, हाईकोर्ट कमेटी के सामने हुई पेश

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
इंदौर के पुलिस सब इंस्पेक्टर कुशवाहा के पास चंपू की कॉलोनियों के प्लॉट की डायरियां, हाईकोर्ट कमेटी के सामने हुई पेश

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर हाईकोर्ट बेंच के आदेश से गठित हाईकोर्ट के रिटायर जज की अध्यक्षता वाली कमेटी तीन कॉलोनियों के पीड़ितों की सुनवाई कर रही है, जो इस सप्ताह खत्म हो जाएगी। कमेटी को नौ अगस्त को इस मामले में रिपोर्ट पेश करना है। इसमें भूमाफिया के जमानत जारी रहेगी या नहीं, इस पर फैसला होना है। वहीं इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है कि कमेटी के सामने इंदौर के विजयनगर थाने के सब इंस्पेक्टर केशव कुशवाहा के नाम की डायरियां भी पेश हुईं हैं। यह डायरी और किसी ने नहीं बल्कि चंपू की मौसी हीरामणि राजेंद्र जैन ने ही कमेटी को दी है। इसके बदले में चंपू से राशि मांगी है। 





द सूत्र के पास मौजूद डायरी, कुशवाह ने ना फोन उठाया ना जवाब दिया





द सूत्र के पास कालिंदी और फिनिक्स में कुशवाहा द्वारा किए गए सौदे के डायरियों के पन्ने मौजूद है और सभी डायरियां औपचारिक तौर पर कमेटी के सामने पुटअप हुई है। इन डायरियों पर साइन हैप्पी धवन की है। कालिंदी गोल्ड की इस डायरी में 1250 वर्गफीट के प्लाट का सौदा 300 रुपए के भाव में हैं और 3750 रुपए लिखकर फुल पेमेंट लिखा हुआ है। इस मामले में कुशवाहा को द सूत्र ने लगातार दो दिन तक फोन किए और वाट्सअप पर भी पूरा प्रश्न भेजा, लेकिन उन्होंने ना फोन उठाए और ना ही वाट्सअप पर जवाब दिया। 





ये भी पढ़ें...





भोपाल मेडिकल कॉलेज में मेडिकल छात्रा के सुसाइड का मामला पहुंचा दिल्ली, केरल से कांग्रेस सांसद ने अमित शाह को लिखा पत्र





कौन है कुशवाहा?





कुशवाहा एसआई विजयनगर थाने में रहने के साथ ही बाणगंगा, लसूड़िया जैसे बड़े थानों में रह चुका है। बाणगंगा और लसूड़िया वही थाने हैं जहां पर चंपू और अन्य भूमाफिया के खिलाफ सबसे ज्यादा केस दर्ज है। यह हाल ही में उस समय भी खबरों में आए, जब यौन उत्पीड़न के केस में असिस्टेंट जनरल मैनेजर पंकज द्विवेदी और अन्य के मामले में केस खात्मा करने को लेकर फरियादी ने पुलिस आयुक्त को शिकायत की थी। इसमें डीजीपी की आईपीएस बेटी सोनाक्षी सक्सेना के साथ ही थाना प्रभारी और जांच अधिकारी के तौर पर केशव कुशवाहा द्वारा भी मिलीभगत के आरोप लगाए गए हैं। 





भूमाफिया डागरिया और उनके जीजा महेंद्र पर ईओडब्ल्यू में केस दर्ज





उधर, भूमाफिया अरूण डागरिया और उनके जीजा महेंद्र जैन पर ईओडब्ल्यू ने प्लाट की धोखाधड़ी के मामले में केस दर्ज कर लिया है। प्रिंसेस स्टेट जमीन घोटाले में यह केस हुआ है। आरोप है कि उन्होंने प्लाटधारकों से करोड़ों रुपए ले लिए, लेकिन 27 साल बाद भी प्लॉट की रजिस्ट्री नहीं की। कुछ प्लॉट दो-दो लोगों को बेच दिए। एसपी लोकायुक्त धनजंय शाह के अनुसार मनीषा सोमैया और छाबा सोमैया ने शिकायत की थी। पुलिस ने गवाह सरिता शाह, कैलाश राठी, जगदीश बाहेती, वैशाली, हेमंत कुमार पटेल और अन्य के कथन लिए। उन्होंने बताया कि डागरिया और उनके पार्टनर महेंद्र जैन ने फैनी कंस्ट्रक्शन कंपनी के नाम पर निपानिया में प्रिंसेस एस्टेट कॉलोनी विकसित की थी, इसमें सदस्यों से राशि ली, लेकिन प्लॉट नहीं दिए। फिर धोखाधड़ी करते हुए रजिस्ट्री का झांसा देकर बुकिंग रसीद भी ले ली। एक ही प्लॉट अलग-अलग लोगों को बेचे गए।





इसके पहले भी डागरिया पर कई थानों में केस





कांग्रेस सरकार के समय डागरिया पर कई केस हुए थे और 30 हजार का ईनाम भी पुलिस ने घोषित किया था, बाद में पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया था। डागरिया पर तेजाजी नगर, लसूड़िया, राजेंद्र नगर और तुकोगंज थाने में केस हैं। 







  • तेजाजीनगर थाने में आवेदक राजेश पाठक फरियादी द्वारा सैटेलाइट वैली कॉलोनी मिर्जापुर खंडवा को लेकर शिकायत है, यहां पीड़ितों से बिजली कनेक्शन के नाम पर राशि ली, लेकिन विकास काम पूरा नहीं किया।



  • राजेंद्र नगर थाने में आवेदक अंजू पति नरेश मित्तल की शिकायत पर पैसे लेकर प्लाट नहीं देने को लेकर केस है


  • लसूड़िया थाने में गोविंद शर्मा की शिकायत पर प्लॉट लेकर रजिस्ट्री नहीं करने की शिकायत है


  • तुकोगंज में भी हेमेंद्र जैन की शिकायत पर प्रिंसेस सेंटर न्यू पालिसया में रुपए लेकर धोखाधड़ी करने का मामला है।




  • Indore News Madhya Pradesh News मध्यप्रदेश न्यूज इंदौर समाचार Indore land mafia इंदौर भूमाफिया land mafia Champu Ajmera भूमाफिया चंपू अजमेरा Retired judge's committee in Indore इंदौर में रिटायर जज की कमेटी