पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह कल से 3 दिन जयपुर में रहेंगे, पहली बार पार्टी मुख्यालय भी आएंगे प्रधानमंत्री

author-image
BP Shrivastava
एडिट
New Update
पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह कल से 3 दिन जयपुर में रहेंगे, पहली बार पार्टी मुख्यालय भी आएंगे प्रधानमंत्री

मनीष गोधा, JAIPUR. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह कल यानी शुक्रवार से अगले 3 दिन के लिए जयपुर आ रहे हैं। देशभर के पुलिस महानिदेशक और पुलिस महानिरीक्षकों के तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए दोनों नेता शुक्रवार शाम जयपुर पहुंचेंगे। इस दौरान पीएम मोदी जयपुर में प्रदेश मुख्यालय भी जाएंगे। यह पहला मौका होगा जब पीएम बीजेपी के मुख्यालय पर आएंगे। पीएम यहां करीब डेढ़ घंटे रुकेंगे और पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, विधायकों, सरकार के मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं से संवाद करेंगे।

बीजेपी मुख्यालय में बैठक की तैयारियां

पार्टी मुख्यालय पर शुक्रवार को पीएम मोदी के साथ होने वाली बैठक की तैयारी को लेकर मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, संगठन महामंत्री चंद्रशेखर सहित तमाम पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अहम बैठक की और व्यवस्थाओं पर चर्चा की।

पार्टी कार्यालय में पदाधिकारियों और विधायकों से करेंगे संवाद

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि यह राजस्थान के लिए गौरव की बात है कि विश्व के सबसे लोकप्रिय भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल अपने व्यस्तम समय में से कुछ समय निकालकर बीजेपी कार्यालय पार्टी के पदाधिकारी और विधायकों से संवाद करने के लिए आ रहे हैं। पीएम मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद यह पहला मौका है जब वह पार्टी कार्यालय आ रहे हैं। पूरे जयपुर को स्वच्छ किया जा रहा है। कार्यकर्ताओं में पीएम मोदी के दौरे को लेकर उत्साह और जोश है।

पार्टी कार्यकर्ताओं में बढ़ेगा उत्साह

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पार्टी कार्यकर्ताओं नेताओं में उत्साह का संचार होगा। हर एक पार्टी के नेता कार्यकर्ता की इच्छा है कि अपने सबसे चाहते और लोकप्रिय नेता से वह मिले। पार्टी कार्यालय पर पदाधिकारी और विधायकों से मिलेंगे, उसके बाद निश्चित रूप से एक और नया जोश और उत्साह पार्टी के अंदर दिखाई देगा।

लोकसभा चुनाव को लेकर देंगे मंत्र

बताया जा रहा है कि इस दौरान आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति पर भी चर्चा होगी। किस तरह से केंद्र की योजनाओं को लेकर आम जनता तक पहुंचाया जाए, इसको लेकर पीएम मोदी सभी को मंत्र देंगे। सत्ता और संगठन में तालमेल के साथ अंतिम छोर पर बैठे हुए व्यक्ति तक सरकार की योजनाएं पहुंचे, उसको लेकर भी पीएम मोदी निर्देश देंगे।

एसपीजी ने लिया सुरक्षा का जायजा

जयपुर में 5 से 7 जनवरी तक डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस होने जा रही है। इस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी के अलावा केंद्र गृहमंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सहित सुरक्षा एजेंसियों के उच्च अधिकारी और प्रदेश के सभी डीजी मौजूद रहेंगे। जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल राजभवन में रखेंगे। वहीं गृहमंत्री अमित शाह एक सरकारी गेस्ट हाउस में निवास करेंगे। देश भर से आ रहे हैं पुलिस महानिदेशकों और पुलिस महानिदेशकों को विधायकों के लिए बनाए गए नए फ्लैट्स में ठहराया जाएगा।

PM Narendra Modi पीएम नरेंद्र मोदी Rajasthan राजस्थान Modi will stay in Jaipur for three days Amit Shah Director General of Police Conference BJP Rajasthan मोदी तीन दिन रहेंगे जयपुर में अमित शाह पुलिस महानिदेशक सम्मेलन बीजेपी राजस्थान