लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किए गए पीएम मोदी, सम्मान पाना मेरे लिए सौभाग्य की बात

author-image
The Sootr CG
एडिट
New Update
लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किए गए पीएम मोदी, सम्मान पाना मेरे लिए सौभाग्य की बात

NEW DELHI. पुणे में आज लोकमान्य तिलक की पुण्यतिथि पर पीएम मोदी लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किए गए। सम्मान में मिली राशि को पीएम ने नमामि गंगे परियोजना को समर्पित किया। लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार उन लोगों को दिया जाता है जो राष्ट्र की प्रगति और विकास के लिए काम करते हैं। पुणे में आयोजित इस कार्यक्रम में एनसीपी प्रमुख शरद पवार के साथ CM एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार भी शामिल रहे।





क्या कहा पीएम ने





लोकमान्य तिलक सम्मान पाने के बाद पीएम ने कहा कि भारत को जोड़ने के लिए तिलक की भूमिका को, उनके योगदान को कुछ घटनाओं और शब्दों में नहीं समेटा जा सकता है। तिलक ने परंपराओं को पोषित किया, छत्रपति शिवाजी महाराज के साहस और आदर्शों की ऊर्जा से समाज को भरने के लिए शिव जयंती आयोजन शुरू किया। तिलक ने समाज को जोड़ने के लिए गणपति महोत्सव की नींव डाली। आजादी की आवाज को बुलंद करने के लिए तिलक ने पत्रकारिता और अखबार की अहमियत को भी समझा। 





पुरस्कार राशि नमामि गंगे परियोजना को समर्पित  





पीएम ने लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार को 140 करोड़ देशवासियों को समर्पित किया है। पीएम ने कहा कि जो धनराशि मुझे दी गई है, वो राशि मैं गंगा जी को समर्पित कर रहा हूं। मैंने इस पुरस्कार राशि को नमामि गंगे परियोजना के लिए दान में देने का फैसला लिया है। लोकमान्य तिलक सम्मान पाना मेरे लिए सौभाग्य की बात है। 



PM Modi get Lokmanya Tilak Award pm dedicated fund to Namami Gange project Namami Gange project pm modi in pune पीएम मोदी को मिला लोकमान्य तिलक पुरस्कार पीएम मोदी ने पैसे नमामि गंगे परियोजना को समर्पित किया नमामि गंगे परियोजना पीएम मोदी पुणे में