कांग्रेस का एक ही मतलब है लूट की दुकान, झूठ का बाजार, कांग्रेस पर बरसे PM; बोले- दुनिया में जाकर देश को बदनाम करते हैं इनके नेता

author-image
Vikram Jain
एडिट
New Update
कांग्रेस का एक ही मतलब है लूट की दुकान, झूठ का बाजार, कांग्रेस पर बरसे PM; बोले- दुनिया में जाकर देश को बदनाम करते हैं इनके नेता

BIKANER. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीकानेर के नौरंगदेसर में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मोहब्बत की दुकान के नारे को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का एक ही मतलब है लूट की दुकान, झूठ का बाजार। कांग्रेस की ओर से इन दिनों जो बड़े वादे किए जा रहे हैं उनमें लूट के इरादे और झूठ के वादे ही हैं। तेज बारिश के बीच करीब आधे घंटे के भाषण में पीएम मोदी कांग्रेस पर जमकर बरसे, पीएम ने कहा कि कांग्रेस जब सत्ता में होती है तो देश को खा-खा कर बर्बाद करती है जब सत्ता से बाहर होती है पूरी दुनिया में देश को बदनाम करती है। इसके नेता दुनिया भर में जाकर देश को बदनाम करते हैं। उन्होंने कांग्रेस को किसानों, युवाओं, सैनिकों के खिलाफ बताया और राजस्थान की कांग्रेस सरकार की आपसी खींचतान को लेकर भी निशाना साधा। 





राजस्थान में सरकार के खिलाफ चढ़ रहा है जनता का पारा





जनसभा में पीएम मोदी ने कहा यहां मौजूद भीड़ का उत्साह बताता है कि राजस्थान में मौसम का पारा ही नहीं चढ़ा है, बल्कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनता का पारा भी चढ़ चुका है। जब जनता का पारा चढ़ता है तो सत्ता की गर्मी चढ़ते और उतरते भी वक्त नहीं लगता है। हम दिल्ली से योजनाओं का पैसा भेजते हैं, यहां कांग्रेस का पंजा झपट्‌टा मार देता है। कांग्रेस सरकार ने चार साल में राजस्थान का बहुत नुकसान किया है और ये बात कांग्रेस के नेता भी अच्छी तरह जानते हैं। 





किसानों से नफरत कांग्रेस की फितरत





प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस को आपकी परेशानी से कोई लेना देना नहीं है। हर घर तक पानी पहुंचाने की योजना से भी राजस्थान को परेशानी है, जिस जल जीवन मिशन में राजस्थान को टॉप पर होना चाहिए, वह सबसे कम काम करने वालें राज्यों में है। वहीं कांग्रेस को किसानों के खिलाफ बताते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस के लूट के इरादे और झूठ के वादों का शिकार सबसे ज्यादा राजस्थान का किसान हुआ है। इनके नेता ने दस दिन में किसान कर्ज माफी की बात की थी, लेकिन कर्ज माफी नहीं हुई। हमने यहां नर्मदा का पानी पहुंचाया। इसे रोकने में भी यहां की सरकार ने कोई कसर नहीं छोडी। किसानों से नफरत कांग्रेस की फितरत है।





यहां की सरकार बाय-बाय मोड में है





मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने 4 साल में राजस्थान का बहुत नुकसान किया है। यह बात कांग्रेस के नेता भी जानते हैं। कांग्रेस की हार इतनी सुनिश्चित है कि यहां की सरकार बाय-बाय मोड में आ गई है। कुछ मंत्री तो खुद के सरकारी बंगले खाली कर अपने घरों में शिफ्ट हो रहे है। मोदी ने चुटकी लेते हुए कहा कि अपनी हार पर इतना भरोसा कांग्रेस नेताओं को ही हो सकता है। बता दे कि पीएम मोदी का इशारा शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला की ओर था, जो बीकानेर से ही है और उन्होंने कुछ समय पहले ही अपना सरकारी बंगला खाली किया है। इस दौरान उन्होने राजस्थान कांग्रेस में चल रही खींचतान को भी निशाना बनाया।  





दो टूक चेतावनी से दिए बडे़ संकेत





इसके साथ ही मोदी ने एक चेतावनी भी दी और कहा कि मैं दो टूक कहना चाहता हूं कि भ्रष्टाचार की नूरा कुश्ती बहुत हुई। अब जनता फैसला करेगी। राजस्थान को डबल इंजन की सरकार चाहिए। अब राजस्थान को परिवारवाद नहीं विकासवाद चाहिए। वहीं पीएम मोदी ने वन रैक वन पेंशन का जिक्र करके हुए कहा कि कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक का सबूत मांगती है। कांग्रेस को सेना और सैनिकों से हमेशा नफरत रही है। सैनिक वन रैंक वन पेंशन की मांग कर रहे थे। कांग्रेस ने उसकी उपेक्षा की। कांग्रेस सरकार केवल 500 करोड़ रूपए दिखा कर वन रैंक वन पेंशन का धोखा दे रही है। हमने इसे लागू किया।  







  • ये खबर भी पढ़े... 







''राजस्थान को 2-2 एक्सप्रेस-वे मिले हैं यानी डबल सेंचुरी मार दी'', PM मोदी ने करोड़ों के विकास प्रोजेक्ट का लोकार्पण-शिलान्यास किया





PM ने किया बीकानेर के रसगुल्ले और नमकीन का जिक्र





पीएम ने अपने भाषण की शुरूआत बीकानेर के रसगुल्ले और नमकीन के जिक्र से की और कहा कि बीकानेर वो जगह है जिसका नाम देश में कहीं भी सुनें मुंह में पानी आ जाता है। मुझे तो यहां की धरती पर सावन के महीने में आने का सौभाय मिला है। इंद्रदेव का आशीर्वाद मिला है। यहां के रसगुल्लों की मिठास और नमकीन का स्वाद पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं मेरे लिए शहर इसलिए भी खास है, क्योंकि बीकानेर को छोटी काशी के रूप में जाना जाता है।



किसानों युवाओं और सैनिकों के खिलाफ है कांग्रेस दुनिया भर में जाकर देश को बदनाम करते हैं कांग्रेस नेता राजस्थान में पीएम मोदी की जनसभा Congress is against farmers youth and soldiers Congress leaders go around the world and defame the country PM Modi public meeting in Rajasthan पीएम मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना राजस्थान न्यूज PM Modi targets Congress Rajasthan News