मोदी ने एमपी को दो वंदे भारत ट्रेन और दीं, कुल 5 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई, बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले- आप ही पार्टी की ताकत

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
मोदी ने एमपी को दो वंदे भारत ट्रेन और दीं, कुल 5 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई, बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन में बोले- आप ही पार्टी की ताकत

Bhopal. पीएम मोदी आज (27 जून) को भोपाल पहुंचे। उन्होंने रानी कमलापति से जबलपुर और रानी कमलापति से इंदौर के बीच चलने वाली वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके अलावा वे भोपाल में देश भर से पहुंच रहे बीजेपी के बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में भी शिरकत की। पूरे देश के बीजेपी कार्यकर्ताओं से डिजिटली जुड़े। इस सम्मेलन का मकसद लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल माने जा रहे विधानसभा चुनाव और 2024 में होने जा रहे आम चुनाव में पार्टी के कार्यकर्ताओं को मोटिवेट करना है। 





5 वंदे भारत ट्रेनें शुरू हो रहीं







  • दो ट्रेनें भोपाल से शुरू हो रहीं।



  • गोवा, बिहार-झारखंड को मिल रहीं पहली वंदे भारत ट्रेनें। धारवाड़-बेंगलुरु वंदे भारत को भी रवाना किया।






  • ट्रेन में बच्चों से भी मिले







    — ANI (@ANI) June 27, 2023





    प्रधानमंत्री ने भोपाल से मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव और 2024 लोकसभा इलेक्शन के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत की। भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में 'मेरा बूथ, सबसे मजबूत' अभियान के तहत 543 लोकसभाओं के 10 लाख और मध्यप्रदेश के 64,100 बूथ के कार्यकर्ताओं को डिजिटली संबोधित कर किया। यहां सभी राज्यों के विधानसभा क्षेत्रों से 3 हजार कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। मोदी ने लोगों के सवालों के भी जवाब दिए।





    मोदी के भाषण की प्रमुख बातें





    राजनीतिक दल बनाने में MP की धरती की बहुत बड़ी भूमिका





    उभरती बीजेपी को दुनिया को सबसे बड़ा राजनीतिक दल बनाने में इस धरती की बहुत बड़ी भूमिका है। इसलिए ऐसी ऊर्जावान मप्र की धरती पर 'मेरा बूथ, सबसे मजबूत' कार्यक्रम का हिस्सा बनते हुए हृदय से आनंद आ रहा है। गौरव हो रहा है। कुछ देर पहले मुझे देश के 6 राज्यों का जोड़ने वाली पांच वंदे भारत ट्रेनों को एक साथ हरी झंडी दिखाने का अवसर भी मिला है।





    वंदे भारत से सफर तेज, आधुनिक, सुविधा संपन्न होगा





    मैं मध्यप्रदेश, झारखंड, बिहार, कर्नाटक, गोवा और महाराष्ट्र की जनता को इस आधुनिक वंदे भारत ट्रेन की कनेक्टिविटी के लिए बहुत बधाई देता हूं। एमपी को विशेष बधाई दूंगा। यहां एक साथ दो वंदे भारत ट्रेन मिली हैं। अभी तक यात्री भोपाल से दिल्ली के बीच वंदे भारत के सफर का आनंद ले रहे थे। अब भोपाल से इंदौर, रानी कमलापति से जबलपुर का सफर तेज, आधुनिक, सुविधा संपन्न होगा।





    बीजेपी की सबसे बड़ी ताकत उसके कार्यकर्ता





    9 वर्ष पूरे होने पर देशभर में कार्यक्रम हो रहे हैं और उसमें आप जो मेहनत करते हैं, उसकी जानकारियां लगातार मुझ तक पहुंच रही हैं। जब अमेरिका और मिस्र में था, तब भी ये जानकारी मिलती रहती थीं। इसलिए वहां से आने पर सबसे पहले आप लोगों से मिलना मेरे लिए ज्यादा सुखद और आनंददायक है। बीजेपी की सबसे बड़ी ताकत आप सभी कार्यकर्ता हैं।





    मोदी मंत्र का उच्चारण हर देश कर रहा- शिवराज





    'मेरा बूथ, सबसे मजबूत' के मंच से सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा- हम सौभाग्यशाली हैं कि हमने भारत में जन्म लिया और ऐसे समय बीजेपी कार्यकर्ता हैं, जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेतृत्व कर रहे हैं। मोदी नाम एक मंत्र बन गया है। आज हर देश मोदी मंत्र का उच्चारण कर रहा है। स्वामी विवेकानंद का सपना साकार हो रहा है। भारत विश्व गुरु होगा। 2024 में भी ऐतिहासिक जीत से मोदी जी देश और दुनिया का नेतृत्व करेंगे।





    PM ने पार्टी और देश को दुनिया के नक्शे पर खड़ा किया- नड्डा





    BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने कहा- जब पार्टी की बात आती है, तो प्रधानमंत्री कभी भी हमें समय देने से मना नहीं करते। वे कुशल प्रशासक के साथ संगठन के अच्छे संगठक भी हैं। पार्टी और देश को दुनिया के नक्शे पर खड़ा करने का काम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। हमने हर लोकसभा में 100 और हर विधानसभा में 25 बूथ ऐसे निकाले, जहां हम कमजोर थे। इन बूथों के सशक्तिकरण का विचार भी प्रधानमंत्री की तरफ से निकला। आज भारत ब्रिटेन को ओवरटेक कर 5वीं नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया है। भारतीय जनता पार्टी दुनिया में सबसे बड़ी पार्टी है तो दुनिया भी भारतीय जनता पार्टी को जाने, इसलिए हमने KNOW BJP कार्यक्रम जारी किया है।





    मौसम के चलते टला शहडोल का दौरा





    इधर मौसम के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में फेरबदल किया गया। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि भारी बारिश की संभावना को देखते हुए पीएम का शहडोल के लालपुर और पकरिया का दौरा टाला गया है। उमरिया में हुई भारी बारिश को देखते हुए यह कार्यक्रम टाला गया। लालपुर के आयोजन में लाखों लोगों के आने की संभावना थी। लोगों को होने वाली संभावित परेशानी को देखते हुए कार्यक्रम को स्थगित किया गया। हालांकि सीएम ने यह भी बताया कि प्रधानमंत्री अब 1 जुलाई का शहडोल आएंगे। 





    यह भी पढ़ें... 











    बरकतुल्ला विवि ने टाली परीक्षाएं





    इधर प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को देखते हुए बरकतउल्ला यूनिवर्सिटी ने मंगलवार को होने वाली परीक्षाओं को टाल दिया है। इलाके के अधिकांश स्कूलों और कोचिंग संस्थान ने अवकाश रखा है। बीयू ने मंगलवार को होने वाली परीक्षाओं के लिए नई तारीखों का भी ऐलान कर दिया है। 





    बीयू और लाल परेड ग्राउंड के पास रूट डायवर्सन





    प्रधानमंत्री के भोपाल आगमन के दौरान बरकतउल्ला विवि, आरकेएमपी और लाल परेड ग्राउंड के आसपास दोपहर 2 बजे तक ट्रैफिक व्यवस्था में बदलाव किया गया है। पीएम के कारकेड के लिए तय मार्ग पर बैरिकेटिंग की गई है। लोगों को परेशानियों से बचने इस रूट पर जाने से बचने की सलाह भी दी गई है। 





    रहेगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था





    प्रधानमंत्री के दौरे पर सुरक्षा के लिए 4 हजार जवानों को तैनात किया गया है। सभी हाईराइज बिल्डिंग्स पर स्नाइपर की तैनाती की जा रही है। वहीं 40 आईपीएस और 200 अफसर भी पीएम के दौरे के दौरान ड्यूटी पर मुस्तैद रहेंगे। 





    मोदी का तीन महीने में तीसरी बार मध्य प्रदेश दौरा





    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अप्रैल को भोपाल आए थे, तब उन्होंने भोपाल-दिल्ली वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। इसके बाद मोदी 24 अप्रैल को मध्य प्रदेश के रीवा के एक दिन के दौरे पहुंचे थै। उन्होंने रीवा SAF ग्राउंड में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आयोजित पंचायती राज सम्मेलन को संबोधित किया था। पीएम ने यहां 2300 करोड़ के रेल प्रोजेक्ट्स और 7853 करोड़ रुपए की 5 नल-जल योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया था। 



    प्रधानमंत्री मोदी बीजेपी कार्यकर्त्ता सम्मलेन वंदेभारत एक्सप्रेस ट्रेन BJP karykarta sammelan भोपाल न्यूज़ Vande Bharat train PM Modi