सीकर में मोदी की बड़ी सभा ताकत दे गई BJP को, लाल डायरी के तंज से कांग्रेस भी बचाव की मुद्रा में

author-image
Chandresh Sharma
एडिट
New Update
सीकर में मोदी की बड़ी सभा ताकत दे गई BJP को, लाल डायरी के तंज से कांग्रेस भी बचाव की मुद्रा में

मनीष गोधा, Sikar. जनता से खचाखच भरे सभास्थल और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण के दौरान लगातार लगते मोदी मोदी के नारों ने राजस्थान के शेखावाटी में अपनी मजबूती के लिए संघर्ष करती BJP को कुछ ताकत तो दे ही दी। आधे घंटे के भाषण के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय राजनीति से ज्यादा राजस्थान पर फोकस किया और कहीं ना कहीं यह संदेश देने की कोशिश की कि पार्टी राजस्थान को बहुत गंभीरता से ले रही है। अपने भाषण में मोदी ने राजस्थान में हाल के समय में सामने आए सभी प्रमुख मुद्दों को उठाया और उन पर विस्तार से बात की। उन्होंने पेपर लीक के जरिए युवाओं को साधा, सौगात देकर किसानों को साधा, वन रैंक वन पेंशन का जिक्र कर सैनिकों को साधा और कानून व्यवस्था तथा महिलाओं की सुरक्षा का मामला उठाकर महिला शक्ति को साधा।







सीकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का गृह जिला है और भारतीय जनता पार्टी के लिए सीकर ही नहीं शेखावटी के तीनों जिले सीकर झुंझुनू और चूरू कभी भी बहुत आसान नहीं रहे हैं। पिछले चुनाव में पार्टी यहां की 21 सीटों मैं से सिर्फ 3 सीटें जीत पाई थी। ऐसे में समझा जा सकता है कि पार्टी को इस पूरे इलाके में मोदी जैसे बड़े नेता एक सफल सभा की कितनी जबरदस्त जरूरत थी।







  • यह भी पढ़ें 



  • सीकर की सभा में बोले पीएम मोदी, कांग्रेस की लूट का सबसे ताजा प्रोडक्ट है राजस्थान की लाल डायरी






  • किसानों की नाराजगी दूर करने की कोशिश







    सीकर शेखावटी वो इलाका भी है जहां किसान आंदोलन के समय किसान सड़कों पर उतरे नजर आए थे और भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को विरोध का सामना करना पड़ा था। शायद यही कारण रहा भाजपा की केंद्र सरकार ने किसानों से जुड़ी सौगाते देने के लिए किसानों के गढ़ माने जाने वाले शेखावाटी के इलाके को चुना।







    लाल डायरी बनेगा बड़ा मुद्दा







    मोदी ने अपने भाषण में राजस्थान में पिछले कुछ समय में जितने मुद्दे सामने आए हैं उन सब कुछ हुआ और उन सब के बारे में विस्तार से बात की। सबसे ताजा मुद्दे लाल डायरी को उन्होंने कांग्रेस की लूट की दुकान का सबसे ताजा प्रोडक्ट बताया और दावा किया यह लाल डायरी चुनाव में कांग्रेस का डब्बा गोल कर देगी। मोदी ने कहीं ना कहीं ने संकेत दे दिया है तो पार्टी लाल डायरी के  मुद्दे को आसानी से छोड़ने वाली नहीं है और आने वाले दिनों में यह मुद्दा पार्टी जोर-शोर से उठाएगी। 







    महिला अत्याचार भी रहेगा बड़ा मुद्दा







    मणिपुर में महिलाओं के साथ हुए दुर्व्यवहार के बाद केंद्र की भाजपा सरकार घिरी हुई दिख रही है ऐसे में मोदी ने राजस्थान में महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों पर जमकर बात की और कुछ घटनाओं का जिक्र भी किया। इससे भी यह संकेत मिले हैं पार्टी महिलाओं के आने वाले अपराधों को राजस्थान में बड़ा मुद्दा बनाकर चुनाव में उतरेगी।







    कांग्रेस की लड़ाई भूलने नहीं देगी भाजपा







    कांग्रेस में गहलोत और सचिन पायलट के बीच भले ही सुलह होती दिख रही हो लेकिन पीएम मोदी ने अपने भाषण में 4 साल तक कांग्रेस के नेताओं के बीच चली वर्चस्व की लड़ाई और आपसी खींचतान का जिक्र कर यह संकेत दे दिया है कि पार्टी राजस्थान की जनता को कांग्रेस की अंदरूनी खींचतान भूलने नहीं देगी।







    जनता को दिलाया भरोसा







    अपने भाषण में मोदी ने कांग्रेस सरकार की विफलता है तो गिनाई ही लेकिन साथ ही राजस्थान की जनता को यह भरोसा भी दिलाया कि यदि यहां बीजेपी की सरकार बनती है पहले भ्रष्टाचार खत्म करेगी युवाओं की आकांक्षाओं को पूरा करेगी और डबल इंजन की सरकार बिना थके काम करेगी



    सीएम अशोक गहलोत Rajasthan BJP CM Ashok Gehlot सीकर में पीएम नरेंद्र मोदी Sikar Red Diary राजस्थान बीजेपी PM Narendra Modi लाल डायरी