इंदौर में सात साल से फरार ईनामी भूमाफिया डोईफोडे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कॉलोनी के प्लाट बेचकर बिना बनाए ही भागा था

author-image
The Sootr
एडिट
New Update
इंदौर में सात साल से फरार ईनामी भूमाफिया डोईफोडे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, कॉलोनी के प्लाट बेचकर बिना बनाए ही भागा था

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर पुलिस ने सात साल से फरार चल रहे भूमाफिया सुरेश डोईफोडे को आखिरकार गिरफ्तार कर लिया है। वर्धा निवासी डोईफोडे ने इंदौर में साल 2011 में आटम विड नाम से कॉलोनी काटी थी और लोगों से बुकिंग लेते हुए अनुबंध के नाम से करोड़ों रुपए लिए थे। इसके बाद वह फरार हो गया। इसमें राऊ थाने पर साल 2017 में केस दर्ज किया गया था, तभी से यह फरार था। इस पर ईनाम भी घोषित हुआ। राऊ थाना पुलिस को मिली गोपनीय जानकारी के बाद टीआई नरेंद्र रघुवंशी की टीम द्वारा इसे नागपुर से गिरफ्तार किया गया। इस पर हातोद तहसील में भी कई केस दर्ज है।





खुद जिला प्रशासन ने ही थाने में दर्ज कराई शिकायत





सितंबर 2022 में तत्कालीन तहसीलदार ममता पटेल द्वारा ही हातोद में इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है। शिकायत में था कि सुरेश द्वारा कॉलोनी आटम विड (स्पेशलेंड) काटी गई लेकिन इसका विकास नहीं किया गया, इसे लेकर कई पीड़ितों द्वारा प्रशासन को शिकायत की गई है। कॉलोनाइजर द्वारा विकास मंजूरी व लाइसेंस लेने के बाद भी विकास नहीं किया।





प्रशासन ने विधिक सलाह भी ली थी





इस मामले में प्रशासन ने विधिक सलाह भी ली थी, जिसमें अधिवक्ता ने कहा था कि सुरेश डोईफोडे पर इस मामले में चार सौ बीसी और 409 धारा में केस बनता है। इसके बाद प्रशासन ने इन सभी धाराओं में उस पर केस कराया था। इंदौर शहर में लोगों के साथ धोखाधड़ी एवं छल कपट करने वाले बदमाशों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही के दिशा निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए हैं। उक्त निर्देशों के अनुक्रम में कार्यवाही करते हुए पुलिस थाना राऊ द्वारा धोखाधड़ी के प्रकरणों में सात साल से फरार एक शातिर भूमाफिया को नागपुर से पकड़ने में सफलता मिली है।





पुलिस ने यह बाताया





भूमाफिया सुरेश डोईफोडे उम्र 49 साल निवासी वर्धा रोड बुटी बोरी स्थायी पता रायल्टी अपार्टमेन्ट  नागपुर व्दारा वर्ष 2011 में आटम क्वील नामक आवासीय कालोनी विकसित करने के नाम से लोगों से करोडो रुपए के प्लाटो का अनुबन्ध कर फरार हो गया था। जिसके विरुध्द थाना । राऊ पर अपराध क्रमांक 256/2017 धारा 420,406,120-बी भादवि का अपराध दर्ज किया गया था। आरोपी विगत साल साल से फरार था। ईनाम का  ऐलान भी किया गया था। आरोपी की तलाश के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में फिर टीम गठित और डोईफोडे को नागपुर से गिरफ्तार किया गया। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी राऊ निरी नरेंद्र सिंह रघुवंशी एवं उनकी टीम की सराहनीय भूमिका रही।



Madhya Pradesh News Indore land mafia इंदौर भूमाफिया मध्यप्रदेश समाचार land mafia Doifode absconding for seven years arrested by Indore police arrested from Nagpur सात साल से फरार भूमाफिया डोईफोडे इंदौर पुलिस ने किया गिरफ्तार नागपुर से हुई गिरफ्तारी